Move to Jagran APP

Municipal Corporation of Srinagar : मेयर की कुर्सी हिली तो हरकत में आए जुनैद

Municipal Corporation of Srinagar मेयर की कुर्सी हिली तो हरकत में आए जुनैद समर्थकों को एकजुट रखने के प्रयास के बीच कॉरपोरेटरों के साथ की बैठक।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 11:40 AM (IST)
Municipal Corporation of Srinagar : मेयर की कुर्सी हिली तो हरकत में आए जुनैद
Municipal Corporation of Srinagar : मेयर की कुर्सी हिली तो हरकत में आए जुनैद

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। मेयर की कुर्सी हिलते देख जुनैद अजीम मट्टू फिर सक्रिय हो गए हैं। सोमवार को अपने समर्थकों को एकजुट रखने की कोशिशों के बीच उन्होंने कॉरपोरेटरों संग विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक भी ली। अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह बैठक सियासी थी, लेकिन मेयर ने इससे इन्कार किया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि कुछ दिन से भाजपा ने कश्मीर की बदली राजनीतिक परिस्थितियों के बीच श्रीनगर नगर निगम में जुनैद का तख्ता पलटने की कवायद शुरू कर रखी है।

पांच अगस्त के बाद पहली बैठक :

पांच अगस्त के बाद श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने निगम की पहली बार किसी बैठक की अधिकारिक तौर पर अध्यक्षता की है। उन्हें प्रशासन ने चार अगस्त को नेशनल कांफ्रेंस, पीपुल्स कांफ्रेंस, पीडीपी, माकपा और कांग्रेस समेत विभिन्न दलों के नेताओं के साथ हिरासत में लिया था। जुनैद के साथ श्रीनगर के डिप्टी मेयर शेख इमरान को हिरासत में लिया था। जुनैद को स्वास्थ्य के आधार पर सशर्त रिहा कर दिया। वह कुछ दिनों से मुंबई में अपना उपचार करा रहे थे।

आरिफ राजा को बनाना चाहते मेयर :

भाजपा ने ईदगाह से निर्वाचित कॉरपोरेटर आरिफ राजा को मेयर बनाने का मिशन चला रखा है। कथित तौर पर भाजपा ने 40 कॉरपोरेटरों के समर्थन मिलने का दावा किया है। पूर्व मंत्री और जम्मू कश्मीर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुनील शर्मा ने गत सप्ताह श्रीनगर में इसी मिशन के तहत डेरा जमाए हैं।

कल ही श्रीनगर पहुंचे जुनैद:

जुनैद गत रोज ही श्रीनगर पहुंचे। ग्रीष्मकालीन राजधानी पहुंचने के बाद उन्होंने पीपुल्स कांफ्रेंस के कॉरपोरेटरों के अलावा कुछ निर्दलियों और कांग्रेस व नेकां कॉरपोरेटरों के साथ बैठक की। उन्होंने श्रीनगर निगम की कार्याधिकार क्षेत्र में बैठक बुलाई। श्रीनगर की मौजूदा स्थिति, आम लोगों की निगम संबधी आवश्यकताओं पर विचार विमर्श किया गया। हिमपात के बाद से श्रीनगर में पैदा हालात और उनसे निपटने के उपायों पर चर्चा हुई। बैठक में मौजूद कॉरपोरेटरों ने अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं को उठाया।

जुनैद ने सभी अधिकारियों को लोगों को पेश आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए तत्काल प्रभाव से उचित कदम उठाने का निर्देश दिए। वह किसी भी समय हिमपात की स्थिति में सउ़कों को तुरंत साफ करने की कार्ययोजना को तैयार कर उस पर काम करें। बैठक में श्रीनगर के निगमायुक्त खुर्शीद अहमद, संयुक्त आयुक्त प्रशासन,संयुक्त आयुक्त कार्य, ईदगाह, हजरतबल और हैदरपोरा के तहसीलदार, पीएचई, आरएंडबी व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

मेरे खिलाफ अविश्वास मत लाकर तो देखे भाजपा :

मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने बैठक को किसी भी तरह से सियासत से जोड़ने का इन्कार किया। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से प्रशासनिक बैठक है। हम यहां लोगों के मुद्दों को हल करने के लिए जमा हुए हैं। रही बात मेरे खिलाफ अविश्वासमत लाने की तो भाजपा उसे लाए, असलियत पता चल जाएगी। भाजपा मौजूदा हालात में विभिन्न तरीकों से श्रीनगर निगम पर कब्जा करना चाहती है, लेकिन उसका यह मसूंबा कामयाब नहीं होगा। बहुमत हमारे साथ है। अगर भाजपा के साथ 40 कॉरपोरेटर होते जैसा कि उसके कुछ नेताओं ने दावा किया है तो मैं बैठक की अध्यक्षता नहीं कर रहा होता। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.