Move to Jagran APP

JMC : 11 को होगी नगर निगम जनरल हाउस की बैठक, हंगामेदार रहने की उम्मीद

जनरल हाउस की बैठक से पूर्व बीते कई माह से बंद पड़े बैठक सभागार को तैयार करने के लिए मेयर चंद्रमोहन गुप्ता ने अधिकारियों के साथ सभागार का दौरा किया। उन्होंने इस दौरान अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।

By Edited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 07:43 AM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 07:43 AM (IST)
JMC : 11 को होगी नगर निगम जनरल हाउस की बैठक, हंगामेदार रहने की उम्मीद
कारपोरेटरों का कहना है कि जनरल हाउस की बैठक माह में एक बार होना चाहिए, वह नहीं हो रहा है।

जागरण संवाददाता, जम्मू : नगर निगम जम्मू के सभी 75 वार्ड के कारपोरेटरों के दबाव के चलते मेयर चंद्रमोहन गुप्ता ने 11 दिसंबर को जनरल हाउस की बैठक बुलाने की घोषणा की है। करीब नौ माह बाद होने वाली यह बैठक के हंगामेदार रहने की उम्मीद है। लंबे समय विपक्षी दलों के अलावा सत्तारूढ़ दल के कारपोरेटरों भी बैठक बुलाने की मांग कर रहे थे।

loksabha election banner

कारपोरेटरों का कहना है कि बैठक ना होने से उनके वार्ड में विकास कार्य नहीं हो रहे। नगर निगम में लागू होने वाले सभी कानून जनरल हाउस की बैठक में ही उठाए जाते हैं। वहीं, जनरल हाउस की बैठक से पूर्व बीते कई माह से बंद पड़े बैठक सभागार को तैयार करने के लिए मेयर चंद्रमोहन गुप्ता ने अधिकारियों के साथ सभागार का दौरा किया। उन्होंने इस दौरान अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने सभागार के साउंड सिस्टम को पर्याप्त ढंग से चलाने, कारपोरेटरों और अधिकारियों के बैठने के बंदोबस्त पर भी चर्चा की।

उन्होंने बैठक के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जारी किए गए दिशा निर्देश का पालन करने को कहा। कारपोरेटरों के बैठने में शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया जाए। बैठ से पूर्व सभागार को सेनीटाइज करवाया जाए। बैठक के दिन सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहें। गौरतलब है कि बीते करीब नौ माह से जम्मू नगर निगम की जनरल हाउस की बैठक नहीं बुलाई गई है। बैठक के नाम पर 10 सितंबर को वर्चअल मोड पर एक बैठक बुलाई गई थी। विपक्षी कारपोरेटरों ने वर्चअल बैठक का वहिष्कार किया था। कारपोरेटरों का कहना है कि जनरल हाउस की बैठक हर माह में एक बार होना चाहिए, वह नहीं हो रहा है।

अब तक करीब 75 बैठकें होनी चाहिए थी, जिसमें से केवल 10 बैठकें ही हो पाई है। सरकार से इजाजत मिलने के बाद बुलाई जा रही है बैठक नगर निगम जम्मू के मेयर चंद्र मोहन गुप्ता है कहना है कि सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जो निर्देश जारी किए थे उसके तहत जनरल हाउस की बैठक नहीं बुलाई जा रही थी। अब सरकार ने बैठक बुलाने के लिए इजाजत दे दी है। इसके चलते बैठक को बुलाया जा रहा है। पहले यह बैठक चार दिसंबर को बुलाई जानी थी, लेकिन कुछ कारपोरेटरों ने उसे 11 दिसंबर को बुलाने के लिए कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.