Move to Jagran APP

Militancy in Kashmir: आइजीपी कश्मीर का खुलासा बेमिना से लापता पीएचडी स्कालर हिज्बुल से जा मिला

आइजीपी श्रीनगर विजय कुमार ने आज इस रहस्य पर से पर्दा उठाते हुए यह खुलासा किया कि बेमिना का रहने वाला युवक हिलाल अहमद डार हिजबुल-उल-मुजाहिदीन में शामिल हो गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 04:32 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 04:32 PM (IST)
Militancy in Kashmir: आइजीपी कश्मीर का खुलासा बेमिना से लापता पीएचडी स्कालर हिज्बुल से जा मिला
Militancy in Kashmir: आइजीपी कश्मीर का खुलासा बेमिना से लापता पीएचडी स्कालर हिज्बुल से जा मिला

श्रीनगर, जेएनएन। कश्मीर यूनिवर्सिटी का पीएचडी स्कालर जिसके परिजन पिछले एक सप्ताह से जम्मू-कश्मीर और प्रदेश प्रशासन के समक्ष बेटे के लापता होने और वापस लेने की गुहार लगा रहे थे, के मामले में बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। आइजीपी कश्मीर रेंज विजय कुमार ने बताया कि पीएचडी स्कालर हिलाल अहमद डार आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जा मिला है। उन्होंने परिजनों से कहा कि अगर उसका परिवार उसे वापस लाता है, तो हम उसे गिरफ्तार नहीं करेंगे।

loksabha election banner

इससे पूर्व परिजनों का कहना था कि उनका बेटा हिलाल अहमद डार 14 जून को घर से गंगल गांदरबल ट्रेकिंग के लिए निकला था। परंतु उसके बाद वह वापस नहीं लौटा। इस बीच उसके परिजनों ने दो से तीन बार कश्मीर प्रेस एनक्लेव के बाहर प्रदर्शन कर जम्मू-कश्मीर पुलिस व प्रशासन से उनके लापता बेटे को वापस लाने के लिए गुहार लगाई। उन्होंने यह भी दावा किया कि उनका बेटा किसी आतंकवादी संगठन में शामिल नहीं हुआ है।

आइजीपी श्रीनगर विजय कुमार ने आज इस रहस्य पर से पर्दा उठाते हुए यह खुलासा किया कि बेमिना का रहने वाला युवक हिलाल अहमद डार हिजबुल-उल-मुजाहिदीन में शामिल हो गया है। आइजीपी ने यह जानकारी भी दी कि कश्मीर विश्वविद्यालय का छात्र हिलाल गत माह नवाकदल मुठभेड़ में मारे गए हिजबुल कमांडर जुनैद सहराई का दोस्त था। हिलाल के गुमशुदा होने के बाद पुलिस जांच में जुटी हुई थी। जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि हिलाल ने हिजबुल का दामन थाम लिया है।

पुलिस के इस खुलासे के बाद हिलाल के दोस्तों को भी जबरदस्त झटका लगा है। उसके एक दोस्त ने हिलाल के साथ 14 जून को वट्सएप पर हुई बात का खुलासा करते हुए कहा कि जो व्यक्ति कश्मीर में शांतिपूर्ण जीवन जीने की कामना करता था, वह इसी तरह मुख्यधारा से भटककर आतंकी संगठनों से कैसे मिल सकता है।

जानकारी हो कि आज यहां जिला पुलवामा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। हालांकि इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हुआ। शहीद हुए सीआरपीएफ जवान को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि हिलाल के परिजन यदि उसे वापस बुला लेते हैं तो वह इस बात यकीन दिलाते हैं कि वह उसे गिरफ्तार नहीं करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.