Move to Jagran APP

Jammu : अवैध खनन रोकने गए पुलिस इंस्पेक्टर को खनन माफिया ने तेजधार हथियार दिखा कर धमकाया

Illegal Mining In Jammu चौकी प्रभारी राकेश रोशन का आरोप है कि सरपंच बलविंदर सिंह और उसका भाई बलदीप सिंह मौके पर पहुंचे और पुलिस कर्मियों से उलझने लगे। इसी बीच सरपंच ने तलवार निकाल कर पुलिस कर्मियों को धमकाया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 11:47 AM (IST)Updated: Wed, 15 Sep 2021 11:47 AM (IST)
Jammu : अवैध खनन रोकने गए पुलिस इंस्पेक्टर को खनन माफिया ने तेजधार हथियार दिखा कर धमकाया
दीपक जसरोटिया टीम के साथ वहां पहुंच गए और अवैध खनन में संलिप्त वाहनों को जब्त कर थाना लाया गया।

जम्मू, दिनेश महाजन: सतवारी के चट्ठा इलाके में तवी नदी में हो रहे अवैध खनन को रोकने गए पुलिस इंस्पेक्टर को खनन माफिया ने तेजधार हथियार (तलवार) दिखा कर धमकाया। पुलिस कर्मियों डरे नहीं और मौके पर अवैध खनन कर रही एक जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्राली को जब्त कर लिया।

prime article banner

पुलिस इंस्पेक्टर राकेश रोशन की शिकायत पर आरोपित स्थानीय सरपंच बलविंदर सिंह उसके भाई बालदीप सिंह व कुछ अज्ञात लोगों पर सरकारी कर्मचारियों के काम में दखल देने, धमकाने, तेजधार हथियार का प्रयोग करने (आमर्स एक्ट) के तहत सतवारी पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया।

बीते मंगलवार देर शाम को चट्ठा चौकी प्रभारी इंस्पेक्टर राकेश रोशन को सूचना मिली कि तवी नदी में जेसीबी मशीन का प्रयोग कर कुछ लोग अवैध खनन कर रहे है। चौकी प्रभारी दाे पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने एक जेसीबी मशीन से टैक्टर ट्राली में अवैध खनन होते देखा। पुलिस टीम को आता देख वहां खनन कर रहे लोग भाग निकले। चौकी प्रभारी ने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना ताकि वाहनों को जब्त कर थाने ले जाया जा सके।

चौकी प्रभारी राकेश रोशन का आरोप है कि सरपंच बलविंदर सिंह और उसका भाई बलदीप सिंह मौके पर पहुंचे और पुलिस कर्मियों से उलझने लगे। इसी बीच सरपंच ने तलवार निकाल कर पुलिस कर्मियों को धमकाया। मौके पर अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को बुला लिया गया। बहसबाजी के बाद सरपंच और उसका भाई मौके से भाग गया। एसएचओ सतवारी दीपक जसरोटिया पुलिस टीम के साथ वहां पहुंच गए और अवैध खनन में संलिप्त वाहनों को जब्त कर थाना लाया गया।

उच्च न्यायालय ने खनन पर लगाई है रोक: तवी नदी में रेत और बजरी के खनन पर जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय ने रोक लगाई हुई है। खनन करते हुए जो भी वाहन पुलिस द्वारा जब्त किया जाता है उसे छोड़ने का अधिकार केवल कोर्ट के पास ही है। उच्च न्यायालय के निर्देश पर पुलिस अवैध खनन पर नकेल कस रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.