Move to Jagran APP

Militant Attack: अनंतनाग आतंकी हमले में Apni Party के डीडीसी उम्मीदवार Anees ul Islam घायल

सेना एसओजी और सीआरपीएफ के जवानों ने सगम कोकरनाग इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अनीस-उल-इस्लाम को दो गोलियां लगी हैं। डॉक्टरों ने उसकी इलाज शुरू कर दिया है। फिलहाल उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 12:49 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 01:34 PM (IST)
Militant Attack: अनंतनाग आतंकी हमले में Apni Party के डीडीसी उम्मीदवार Anees ul Islam घायल
घटना के तुरंत बाद आतंकी वहां से भाग निकले।

श्रीनगर, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर में आज 33 सीटों पर मतदान जारी है। कश्मीर में कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7 बजे से मतदान की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के कोकरनाग इलाके में आतंकवादियों ने अपनी पार्टी की ओर से जिला विकास परिषद चुनाव में उम्मीदवार अनीस-उल-इस्लाम पर आतंकी हमला हुआ। इस हमले में उनके हाथ पर दो गोलियां लगी हैं।

loksabha election banner

हमले के तुरंत बाद आतंकी वहां से भाग निकले। डीडीसी उम्मीदवार अनीस-उल-इस्लाम को तुरंत नजदीक अस्पताल ले जाया गया है।जहां उनका इलाज चल रहा है। उनकी हालत बेहतर बताई जा रही है। वहीं सेना, एसओजी और सीआरपीएफ के जवानों ने सगम कोकरनाग इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अनीस-उल-इस्लाम पर आतंकियों ने उस समय हमला किया जब वह इनोवा टैक्सी में मतदान केंद्र की ओर जा रहे थे। हाथों में बंदूक लिए आतंकी अचानक से उनकी गाड़ी के सामने आए और गोलियां चलानी शुरू कर दी। दो गोलियां उनके हाथ पर लगी। हमले के तुरंत बाद ही हमलावर वहां से फरार हो गए।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद के आज तीसरे चरण के मतदान हो रहे हैं। 33 सीटों पर हो रहे मतदान के लिए जम्मू-कश्मीर में 2046 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। कश्मीर में बनाए गए 1254 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है। यहां सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। अनीस-उल-रहमान जो अपनी पार्टी के उम्मीदवार हैं, अनंतनाग से डीडीसी चुनाव लड़ रहे हैं। यहां सुबह 11 बजे तक 7.65 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई है।

इस आतंकी हमले के बाद सगम कोकरनाग इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। सुरक्षाबलों को पूरा यकीन है कि हमलावर अभी भी इलाके में मौजूद हैं। इलाके में आने व जाने वाले सभी मार्गों को सील कर दिया गया है। लोगों से हमलावरों के बारे में पूछताछ भी की जा रही है। घेराबंदी होने के बाद सुरक्षाकर्मी घर-घर जाकर तलाशी भी लेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.