Move to Jagran APP

Kashmir : अनंतनाग में मतदान से पहले अटल के नाम से मशहूर भाजपा नेता की हत्या

अनंतनाग-पुलवामा संसदीय सीट के तीसरे और अंतिम चरण के मतदान के लिए किए गए कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच शनिवार रात आतंकियों ने भाजपा गुल मोहम्मद मीर उर्फ अटल

By Edited By: Published: Sun, 05 May 2019 09:12 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2019 10:55 AM (IST)
Kashmir : अनंतनाग में मतदान से पहले अटल के नाम से मशहूर भाजपा नेता की हत्या
Kashmir : अनंतनाग में मतदान से पहले अटल के नाम से मशहूर भाजपा नेता की हत्या

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। अनंतनाग-पुलवामा संसदीय सीट के तीसरे और अंतिम चरण के मतदान के लिए किए गए कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच शनिवार रात आतंकियों ने भाजपा के अनंतनाग जिला उपाध्यक्ष गुल मोहम्मद मीर उर्फ अटल गुल की उनके घर में घुसकर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आतंकी भाजपा नेता की कार लेकर फरार हो गए। आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। देर रात तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली थी।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री मोदी ने निंदा की

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुलाम मोहम्मद मीर की हत्या की कड़ी निंदा की है। उन्होंने पाटीर् को मजबूत करने के लिए भरपूर योगदान दिया जिसके लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा। हिंसा के लिए पूरे देश में कहीं भी जगह नहीं है।   

उमर, सज्जाद सहित अन्य नेताआें ने निंदा की 

इसी बीच, नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और पीपुल्स कांफ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन समेत सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस हत्या की कड़ी निंदा की। सोमवार छह मई को अनंतनाग-पुलवामा संसदीय सीट के अंतर्गत जिला पुलवामा व शोपियां में मतदान होने जा रहा है। मतदान में आतंकी किसी तरपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के इतने बड़े समर्थक थेह का व्यवधान न डालें, इसके लिए पूरे दक्षिण कश्मीर में प्रशासन ने सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त कर रखा है।

बताया जा रहा है कि 60 वर्षीय गुल मोहम्मद पुत्र अब्दुल करीम मीर के अनंतनाग के नौगाम, डुरू स्थित घर पर तीन आतंकी आए। हथियारों से लैस आतंकियों ने गुल मोहम्मद के परिवार के सभी सदस्यों को एक तरफ खड़ा किया। इसके बाद उन्होंने गुल मोहम्मद से उनकी कार की चाबी मांगी। भाजपा नेता ने आतंकियों को अपनी कार सौंप दी। इसके बाद आतंकियों ने अपनी स्वचालित राइफल से भाजपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलियां दागी। इससे भाजपा नेता जमीन पर गिर पड़े और आतंकी उनकी कार लेकर फरार हो गए। आतंकियों के जाने के बाद उनके परिजनों ने उन्हें तुरंत जिला अस्पताल अनंतनाग पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डॉक्टरों ने बताया कि गुल मोहम्मद मीर को पांच गोलियां लगी थीं। तीन उनके सीने में और दो पेट में लगी थीं। इसी बीच, पुलिस भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई और उसने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान छेड़ दिया।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समर्थक थे

आतंकियों की हिटलिस्ट में थे 'अटल' अनंतनाग-पुलवामा संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी एमएलसी सोफी यूसुफ ने गुल मोहम्मद मीर की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि वह कश्मीर में भाजपा के एक मजबूत स्तंभ थे। वह हमेशा से आतंकियों की हिटलिस्ट में थे, लेकिन कभी नहीं डरे। उन्होंने वर्ष 2008 और वर्ष 20014 में डुरू विधानसभा क्षेत्र में बतौर भाजपा उम्मीदवार चुनाव भी लड़ा है। वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के इतने बड़े समर्थक थे कि यहां उन्हें भी लोग 'अटल' के नाम से पुकारते थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.