Move to Jagran APP

डोडा, किश्तवाड़ व रामबन में आतंकी नेटवर्क तबाह : डीजीपी

राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि डोडा में हिजबुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर हारुन अब्बास के मारे जाने से जम्मू संभाग के डोडा किश्तवाड़ व रामबन में आतंकी नेटवर्क लगभग तबाह हो चुका है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 08:56 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 08:56 AM (IST)
डोडा, किश्तवाड़ व रामबन में आतंकी नेटवर्क तबाह : डीजीपी
डोडा, किश्तवाड़ व रामबन में आतंकी नेटवर्क तबाह : डीजीपी

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि डोडा में हिजबुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर हारुन अब्बास के मारे जाने से जम्मू संभाग के डोडा, किश्तवाड़ व रामबन में आतंकी नेटवर्क लगभग तबाह हो चुका है। इस क्षेत्र में आतंकियों के पास हथियारों की भारी कमी है। कश्मीर घाटी के आतंकी डोडा और उससे सटे इलाकों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं।

loksabha election banner

डोडा में हिजबुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर हारुन अब्बास की मौत की पुष्टि करते हुए डीजीपी ने कहा कि वह लगभग 16 माह से आतंकी गतिविधियों में सक्रिय था। हारुन का मारा जाना डोडा और उससे सटे इलाकों में सक्रिय आतंकियों के लिए बड़ा झटका है। हारुन नवंबर 2018 में किश्तवाड़ में भाजपा नेता अनिल परिहार और उसके भाई की हत्या समेत कई वारदात में शामिल था। हारुन और उसका साथी ओसामा डोडा-किश्तवाड़ रेंज में आतंकी ढांचा तैयार कर रहे थे। पिछले दिनों ओसामा के मारे जाने के बाद हारुन अपने नेटवर्क को फिर से खड़ा करने में लगा था। हारुन का फरार साथी कश्मीर का रहने वाला :

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान हारुन का एक साथी बच निकला है, जिसे मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है। हारुन का यह साथी कश्मीर का रहने वाला है। इसके आधार पर कहा जा सकता है कि कश्मीर के आतंकी इस इलाके में अपना प्रभाव बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। हारुन हथियारों को लूटकर नए आतंकियों को देता था :

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि रामबन-डोडा-किश्तवाड़ रेंज में आतंकियों के पास हथियारों की कमी है। इसलिए हारुन हथियारों को लूटकर नए आतंकियों को देता था। गत दिनों तारिक नामक एक आतंकी भी पकड़ा गया था, उसने भी थ्री नॉट थ्री राइफल खरीदी थी। इस इलाके में अब दो-तीन ही पुराने नामी आतंकी रह गए हैं। हम उन्हें भी जल्द ही मार गिराएंगे। वर्ष 2020 आतंकरोधी अभियानों के लिहाज से अब तक बेहतर :

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि वर्ष 2020 आतंकरोधी अभियानों के लिहाज से अब तक बेहतर रहा है। करीब चार दिन पहले दक्षिण कश्मीर में हिज्ब का आतंकी हमाद खान अपने तीन साथियों संग मारा गया था। उसका एक साथी पकड़ा गया। हमाद के मारे जाने से कुछ दिन पहले पुलिस ने श्रीनगर से निसार डार नामक आतंकी को पकड़ा था। दो दिन पहले बडगाम में हिज्ब आतंकी आदिल भी मारा गया। गत शनिवार को हिज्ब के दुर्दात आतंकियों में शामिल नवीद समेत तीन आतंकी पकड़े गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.