Move to Jagran APP

Militant Attacks in Kashmir: घाटी में 6 घंटों के भीतर तीन आतंकी हमले, घायल HM आतंकी पकड़ा, CRPF का जवान घायल

वहीं पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी कश्मीर में बदलते हालात को देख अब बौखला गए हैं। इस तरह के हमले कर वे लोगों में अपनी दहशत बढ़ाना चाहते हैं। सुबह से अब तक हुए हमलों में सुरक्षाबलों को खासा नुकसान नहीं हुआ है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 03:29 PM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 03:58 PM (IST)
Militant Attacks in Kashmir:  घाटी में 6 घंटों के भीतर तीन आतंकी हमले, घायल HM आतंकी पकड़ा, CRPF का जवान घायल
आतंकियों की तलाश में इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

श्रीनगर, जेएनएन: जिला विकास परिषद के चुनावों में कश्मीर के लोगों की भागीदारी से बौखलाए आतंकियों ने घाटी में हमले तेज कर दिए हैं। वीरवार सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे के भीतर तीन अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमले हुए। हालांकि इन हमलों में सुरक्षाबलों का कोई बड़ा नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन करारा जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने हिजबुल के एक आतंकी को घायल अवस्था में पकड़ लिया।

loksabha election banner

सुबह सबसे पहली आतंकी घटना जिला अनंतनाग के गुंडबाबा इलाके में घटी, दोपहर 12 बजे के करीब कुछ आतंकियों ने अवंतीपोरा के बिजबेहाड़ा अस्पताल के नजदीक सीआरपीएफ जवानों पर ग्रेनेड हमला किया। इसके बाद तीन बजे के करीब अवंतीपोरा के ही कदलबल इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त दल पर पहले तो ग्रेनेड फेंका उसके बाद गोलीबारी कर वहां से फरार हो गए।

पहला हमला दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के गुंडबाबा इलाके में उस दौरान हुआ जब सुरक्षाकर्मी आतंकी देखे जाने की सूचना के बाद वहां सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। सुरक्षाबलों व आतंकी के बीच चली संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकी को घायल अवस्था में पकड़ लिया। इस स्थानीय आतंकी की पहचान जहीर अब्बास लोन निवासी पुलवामा के तौर पर हुई। हालांकि मुठभेड़ के दौरान उसे आत्मसमर्पण करने का मौका भी दिया गया था।

वहीं दोपहर 12 बजे के करीब अवंतीपोरा के बिजबेहाड़ा इलाके में कुछ आतंकवादियों ने अस्पताल के नजदीक ड्यूटी दे रहे सीआरपीएफ के जवानों पर ग्रेनेड हमला किया। इस हमले में एक सीआरपीएफ जवान घायल हो गया जबकि हमलावर वहां से फरार हो गए। घायल सीआरपीएफ जवान पाटिल पदमाकर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतंकियों की तलाश में इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

इसी बीच अवंतीपोरा के ही कदलबल इलाके में आतंकवादियों के एक अन्य दल ने सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर के संयुक्त दल को निशाना बनाते हुए पहले तो उन पर ग्रेनेड दागा फिर गोलीबारी भी की। यह तो गनिमत है कि इस हमले में किसी भी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। इससे पहले की जवान जवाबी कार्रवाई करते आतंकी वहां से फरार हो गए। सुरक्षाबलों ने हमलावरों की तलाश में वहां भी सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

वहीं पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी कश्मीर में बदलते हालात को देख अब बौखला गए हैं। इस तरह के हमले कर वे लोगों में अपनी दहशत बढ़ाना चाहते हैं। सुबह से अब तक हुए हमलों में सुरक्षाबलों को खासा नुकसान नहीं हुआ है। सीआरपीएफ का जवाब भी खतरे से बाहर बताया जा रहा है। जल्द ही इन हमलों को अंजाम देने वाले आतंकवादियों को मार गिराया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.