Move to Jagran APP

Militancy In Jammu: शहर के बाग-ए-बाहु इलाके से LeT का आतंकी गिरफ्तार, दो ग्रेनेड बरामद

Militancy in Jammu सूचना के आधार पर पुलिस मुहल्ले में एक मकान में घुसी और वहां रह रहे मोहम्मद अशरफ को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर अशरफ ने बताया कि उसके पास ग्रेनेड हैं जो उसने मोहमाया केे जंगलों में छिपाए हुए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 02:43 PM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 03:18 PM (IST)
Militancy In Jammu: शहर के बाग-ए-बाहु इलाके से LeT का आतंकी गिरफ्तार, दो ग्रेनेड बरामद
पुलिस उससे पूछताछ कर रही है कि वह किस आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ है

जम्मू, जेएनएन। कश्मीर में सुरक्षाबलों के बढ़ते दबाव को देखते हुए आतंकवादी संगठनों ने अब जम्मू का रुख किया है। पिछले दिनों जम्मू के नरवाल इलाके से एसओजी द्वारा दो आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार करने के बाद अब जम्मू पुलिस ने बाग-ए-बाहु इलाके से लश्कर-ए-तैयबा एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। यही नहीं पूछताछ के बाद उसके बताए स्थान से पुलिस ने दो ग्रेनेड भी बरामद किए हैं।

loksabha election banner

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खुफिया एजेंसी से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने बाग-ए-बाहु और सुंजवां के बीच पड़ते वाले मुहल्ले पीर बाग में छापा मारा। सूचना के आधार पर पुलिस मुहल्ले में एक मकान में घुसी और वहां रह रहे मोहम्मद अशरफ को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर अशरफ ने बताया कि उसके पास ग्रेनेड हैं, जो उसने मोहमाया केे जंगलों में छिपाए हुए हैं।

पुलिस की टीम उसे लेकर वहां पहुंची और उन्होंने जंगलों में छिपाए गए दो ग्रेनेड बरामद किया। मोहम्मद अशरफ माहौर रियासी का रहने वाला है। सूत्रों का कहना है कि उसे ये ग्रेनेड किसी को देने थे। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है कि वह किस आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ है और ये ग्रेनेड उसे कहां पहुंचाने थे।

खुफिया एजेंसियों का कहना है कि कश्मीर में आतंकवादियों पर सुरक्षाबलों के बढ़ते दबाव के बाद अब आंतकी संगठनों ने  जम्मू संभाग में अशांति फैलाने का मंसूबा बनाया है। इसी योजना के तहत कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों और उनकी सहायता कर रहे ओवरग्राउंड वर्करों को अब जम्मू में हथियार पहुंचाने का जिम्मा सौंपा गया है।

  पिछले 3 दिनों के दौरान जम्मू शहर में पकड़े गए तीन अंतर क्यों और उनसे बरामद हथियार के बाद पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया है। आंतकी जम्मू शहर में किसी बड़ी वारदात को अंजाम न दे पाए इसको लेकर खुफिया तंत्रों को भी सक्रिय कर दिया गया है। पकड़े गए आतंकवादियों से पूछताछ की जा रही है।  ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में पूछताछ के आधार पर और गिरफ्तारियां भी की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.