Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: महबूबा बोली- तालिबान के नाम पर भाजपा अब वोट हासिल करने की कोशिश में जुटी

उत्तर प्रदेश में आगे चुनाव आने वाले हैं और वहां पर जम्मू कश्मीर में 370 खत्म करने का मुद्दा उठाकर लोगों से वोट हासिल करने की कोशिश की जाएगी। यह कहा जाएगा कि कश्मीर में आपको फ्लैट दिए जाएंगे।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 02:04 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 02:04 PM (IST)
Jammu Kashmir:  महबूबा बोली- तालिबान के नाम पर भाजपा अब वोट हासिल करने की कोशिश में जुटी
पीडीडी की प्रधान एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती

जम्मू, राज्य ब्यूरो। पीडीडी की प्रधान एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि तालिबान, अफगानिस्तान के नाम पर डराकर वोट हासिल करने की कोशिश की जा रही है। उत्तर प्रदेश में आगे चुनाव आने वाले हैं और वहां पर जम्मू कश्मीर में 370 खत्म करने का मुद्दा उठाकर लोगों से वोट हासिल करने की कोशिश की जाएगी। यह कहा जाएगा कि कश्मीर में आपको फ्लैट दिए जाएंगे। मैं कहती हूं कि पहले वहां के लोगों को दो वक्त की रोटी तो दे दो, बाद में फ्लैट दे देना। वोट के नाम पर अगर तालिबान का मामला उठाकर कुछ नहीं बना तो पाकिस्तान से खतरे की बात कहकर वोट हासिल करने की कोशिश की जाएगी, लेकिन यह चीन की बात नहीं करेंगे जो लद्दाख में घुसपैठ कर गया था।

loksabha election banner

पार्टी मुख्यालय जम्मू में युवा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि औरतों पर तालिबान के जुल्म की बात तो सरकार करती है लेकिन हमारे देश में हर 15 दिन में एक दुष्कर्म की घटना होती है। दहेज के नाम पर कितनी महिलाओं पर अत्याचार होते हैं। कांग्रेस समेत अन्य सरकारों ने जो 70 वर्षों में संपत्ति कमाई उसे मोदी सरकार बेच रही है। देश को कंगाल कर दिया गया है।

उन्होंने मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाकर महाराजा हरि सिंह का सुरक्षा कवच तोड़ दिया है। इस कवच के तहत जम्मू कश्मीर के लोगों को जमीन और नौकरियों के अधिकार मिले हुए थे। जम्मू कश्मीर मुस्लिम बहुल राज्य था जो देश की आजादी के समय कहीं भी जा सकता था लेकिन उसने गांधी, नेहरू और आंबेडकर के हिन्दुस्तान के साथ ही रहना चाहा ताकि लोकतंत्र और भाईचारा कायम रह सके।

आज की मौजूदा मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर दिया है। अगर वर्ष 1947 में भाजपा की आज की सरकार होती तो जम्मू कश्मीर भारत के साथ नहीं आता। जम्मू कश्मीर ने शर्तों के साथ भारत के साथ हाथ मिलाया था। उन्होंने कहा कि 70 वर्षों में जो कुछ भी देश में बनाया गया उसे मोदी सरकार बेच रही है। जम्मू कश्मीर के साथ रिश्ते को खत्म कर दिया गया है। उन्होंने सेल्फ रूल की वकालत करते हुए कहा कि इससे जम्मू को गेट-वे बनाकर तरक्की की जा सकती है, पार्टी का यह एजेंडा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.