Move to Jagran APP

महबूबा ने पाक गोलाबारी से प्रभावितों का बांटा दर्द

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को पुंछ में पाक गोलाबारी से प्रभावितों का दुख दर्द बांटा। महबूबा ने कहा कि पाक सेना की गोलाबारी में आए दिन नुकसान हो रहा है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 12:13 PM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 01:32 PM (IST)
महबूबा ने पाक गोलाबारी से प्रभावितों का बांटा दर्द
महबूबा ने पाक गोलाबारी से प्रभावितों का बांटा दर्द

पुंछ, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को पुंछ में पाक गोलाबारी से प्रभावितों का दुख दर्द बांटा। महबूबा ने कहा कि पाक सेना की गोलाबारी में आए दिन नुकसान हो रहा है। इसे बंद कराने के प्रयास करने की सख्त जरूरत है। इसके लिए केंद्र सरकार से बातचीत का दौर चल रहा है। उम्मीद है जल्द कोई उचित कदम उठाए जाएंगे।

loksabha election banner

बालाकोट सेक्टर में रविवार को पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत व दो बच्चियां गंभीर रूप से घायल हो गई थीं, जिनका उपचार जम्मू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। महबूबा ने पुंछ के बीजी चौक में पीडि़त परिवार से मुलाकात की और उन्हें राहत राशि के तौर पर 25 लाख रुपये का चेक दिया। घायल दोनों बच्चियों के उपचार का खर्च राज्य सरकार उठाएगी।

इसके साथ महबूबा ने बच्चियों की शिक्षा के लिए तीन-तीन लाख रुपये का चेक और मृतक चौधरी रमजान के भाई को जल्द सरकारी नौकरी देने का आदेश भी जारी किया।इस दौरान सीमांत क्षेत्रों के लोगों ने मुख्यमंत्री से भेंट कर बंकर बनाने की मांग रखी। इसपर मुख्यमंत्री ने आदेश जारी किया कि जल्द से जल्द बालाकोट क्षेत्र में 15 सामुदायिक भवनों का निर्माण कार्य पूरा किया जाए, ताकि गोलाबारी के दौरान सीमांत लोग खुद को सुरक्षित रख सकें।

ग्रामीणों की मांग पर मुख्यमंत्री ने एक बुलेट प्रूफ वाहन भी क्षेत्र को देने का आदेश जारी किया, ताकि गोलाबारी के दौरान इसमें लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा सके। मुख्यमंत्री ने बालाकोट क्षेत्र में ट्रामा अस्पताल खोलने की घोषणा करने के साथ सीमांत क्षेत्रों की तरफ जाने वाली सड़कों की मरम्मत का भी आदेश दिया।इस मौके पर उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल, आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद मुस्तफा मीर, विधायक शाह मोहम्मद तांत्रे, विधायक चौधरी कमर हुसैन, मुख्य सचिव बीबी व्यास, प्रधान सचिव गृह विभाग आरके गोयल, मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव रोहित कंसल, डिवकाम हेमंत कुमार शर्मा, आइजीपी जम्मू जोन एसडी जम्वाल के साथ साथ अन्य प्रशासनिक एवं सैन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

जमीन पर बैठकर सुनीं समस्याएं :

पुंछ में गोलाबारी प्रभावितों का दर्द जानने पहुंचीं मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती जमीन पर बैठीं नजर आई। पीडि़त कुर्सी पर बैठे अपनी व्यथा सुना रहे थे और खुद मुख्यमंत्री उनके सामने पैरों के बल जमीन पर बैठकर उनको ढांढस बंधती दिखीं। पीडि़तों के हाथों को कभी अपने हाथ में लेकर तो कभी उन्हें गले लगाकर उनका दर्द बांटा।

ये की घोषणाएं

घायल दोनों बच्चियों के उपचार का खर्च राज्य सरकार उठाएगी-मृतक चौधरी रमजान के भाई को सरकारी नौकरी दी जाएगी-बालाकोट में 15 सामुदायिक भवनों का निर्माण किया जाएगा-एक बुलेट प्रूफ वाहन व ट्रामा अस्पताल भी बनाया जाएगा-सीमांत क्षेत्रों की तरफ जाने वाली सड़कों की मरम्मत होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.