जम्मू विश्वविद्यालय में एमसीए की काउंसलिंग एक फरवरी को; एमसीए में 31 सीटें खाली पड़ी

एमसीए में 31 सीटें खाली पड़ी हुई है जबकि एमएसटी-आइटी में 11 और पीजीडीसीए में 21 सीटें खाली हैं। यह दाखिला प्रक्रिया अकादमिक सत्र 2021-22 के लिए हो रही है। एमसीए की काउंसलिंग के बाद एमएससी- आइटी और पीजीडीसीए की काउंसलिंग होगी।

Rahul SharmaPublish: Sat, 29 Jan 2022 10:10 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 10:10 AM (IST)
जम्मू विश्वविद्यालय में एमसीए की काउंसलिंग एक फरवरी को; एमसीए में 31 सीटें खाली पड़ी

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू विश्वविद्यालय ने एमसीए, एमएससी-आइटी और पीजीडीसीए में दाखिले के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। उम्मीदवारों से अपने असली दस्तावेज और बीस हजार रुपये का बैंक ड्राफ्ट साथ लाने के लिए कहा गया है।

विश्वविद्यालय के कंप्यूटर साइंस और आइटी विभाग की तरफ से जारी अधिसूचना के तहत एमसीए की काउंसलिंग 1 फरवरी को होगी। काउंसलिंग में एमसीए एमएससी-आइटी, पीजीडीसीए में दाखिले के लिए उम्मीदवार भाग ले सकते हैं। एमसीए में 31 सीटें खाली पड़ी हुई है जबकि एमएसटी-आइटी में 11 और पीजीडीसीए में 21 सीटें खाली हैं। यह दाखिला प्रक्रिया अकादमिक सत्र 2021-22 के लिए हो रही है। एमसीए की काउंसलिंग के बाद एमएससी- आइटी और पीजीडीसीए की काउंसलिंग होगी।

बताते चले कि कोरोना से उपजे हालात के कारण इस बार अकादमिक सत्र काफी देरी के साथ शुरू हो रहा है। हालांकि विश्वविद्यालय ने विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया पूरी कर ली है लेकिन सीटों के रिक्त होने के कारण फिर से काउंसलिंग की जा रही है। उन्होंने योग्य युवाओं को इस अवसर का लाभ उठाने के लिए कहा और निर्धारित तिथि पर आवश्यक दस्तावेज के साथ पहुंचने की हिदायत दी।

गुलजार हुसैन डिटैच, विनोद कौल बने राजौरी के मुख्य शिक्षा अधिकारी : स्कूल शिक्षा विभाग जम्मू के कार्यालय में अटैच किए गए राजौरी के मुख्य शिक्षा अधिकारी गुलजार हुसैन को डिटैच कर दिया गया है। गुलजार हुसैन को डिस्ट्रिक इंस्टीट्यूट आफ एजूकेशन ट्रेनिंग राजौरी का प्रिंसिपल नियुक्त किया गया है। डिस्ट्रिक इंस्टीट्यूट आफ एजूकेशन ट्रेनिंग राजौरी के प्रिंसिपल विनोद कुमार कौल का तबादला कर उन्हें राजौरी का मुख्य शिक्षा अधिकारी नियुक्त किया गया है। यह आदेश स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव बीके सिंह ने जारी किया है। बताते चले कि करीब दो महीने पहले गुलजार हुसैन पर तबादलों में अनियमितताएं बरतने के आरोप लगाए थे, तब उनके खिलाफ जांच बिठाकर उन्हें स्कूल शिक्षा विभाग जम्मू में अटैच किया गया था।

Edited By Rahul Sharma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept