Move to Jagran APP

श्रीनगर : आतंकी देखे जाने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने कुलगाम के दो गांवों में चलाया सर्च ऑपरेशन

पुलिस से मिली जानकारी केे अनुसार उन्हें कुलगाम के ककरान पाेंबे और कटरासू गांवों में आतंकवादियों की मौजूदगी सूचना मिली। सूचना मिलते ही एसओजी के जवान सेना व सीआरपीएफ के संयुक्त दल के साथ गांव में पहुंच गए और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 02:05 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 02:05 PM (IST)
श्रीनगर : आतंकी देखे जाने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने कुलगाम के दो गांवों में चलाया सर्च ऑपरेशन
अभियान में जम्मू कश्मीर पुलिस के एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं।

श्रीनगर, जेएनएन : आतंकवादियों के देखे जाने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने जिला कुलगाम के दो गांवों ककरान पाेंबे और कटरासू में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। दोनों गांवों की घेराबंदी करने के बाद सुरक्षाकर्मी आतंकियों की तलाश में जुटे हुए हैं। फिलहाल किसी मुठभेड़ की सूचना नहीं है। इस अभियान में जम्मू कश्मीर पुलिस के एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं।

loksabha election banner

पुलिस से मिली जानकारी केे अनुसार उन्हें कुलगाम के ककरान पाेंबे और कटरासू गांवों में आतंकवादियों की मौजूदगी सूचना मिली। सूचना मिलते ही एसओजी के जवान सेना व सीआरपीएफ के संयुक्त दल के साथ गांव में पहुंच गए और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। पहले तो गांव के बाहरी इलाकों की तलाशी ली गई जब वहां कुछ नहीं मिला तो सुरक्षाकर्मियों ने घर-घर जाकर लोगों से आतंकवादियों के देखे जाने की जानकारी ली।

आपको बता दें कि गत बुधवार शाम को भी सुरक्षाबलों ने शोपियां के चैक नोगाम इलाके में आतंकवादियों के देखे जाने की सूचना के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया था। बाद में यह सर्च ऑपरेशन मुठभेड़ में बदल गया। इस दौरान सेना के तीन जवान भी घायल हो गए। रात हो की वजह से सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ को सुबह तक टाल दिया और इस बीच आतंकी अंधेरे का लाभ उठाकर वहां से फरार होने में सफल रहे।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हम इस तरह की सूचनाओं को अनसुना नहीं कर सकते। जब कभी हमें आतंकवादियों के देखे जाने की सूचना मिलती है, हम इसी तरह उक्त इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाते हैं। आज भी इसी वजह से ये सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। अकसर इस तरह की सूचनाएं सही होती हैं। कई बार ऐसा होता है कि हमारे पहुंचने से पहले ही आतंकी किसी दूसरी जगह निकल जाते हैं।अभियान पूरा होने के बाद ही स्पष्ट कहा जा सकता है। फिलहाल किसी तरह की मुठभेड़ की सूचना नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.