Move to Jagran APP

जम्मू व श्रीनगर में 500-500 एलपीएम क्षमता के दो आक्सीजन प्लांट स्थापित करेगा मारुति सुजुकी लिमिटेड

Coronavirus in Jammu Kashmir वहीं कोविड के मरीजों को राहत देते हुए जम्मू-कश्मीर मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन ने राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू को पचास बाइपेप मशीनें दी। इन बाइपेप मशीनों का जीएमसी के आइसीयू में डाक्टरों ने निरीक्षण किया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 07:54 AM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 07:54 AM (IST)
जम्मू व श्रीनगर में 500-500 एलपीएम क्षमता के दो आक्सीजन प्लांट स्थापित करेगा मारुति सुजुकी लिमिटेड
जम्मू के भगवती नगर में बन रहे डीआरडीओ के कोविड अस्पताल में स्टाफ की नियुक्ति का सिलसिला जारी है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: पूर्व विधायक और व्हीकलएड्स ग्रुप ऑफ कंपनी के चेयरमैन देवेंद्र सिंह राणा ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात कर उन्हें मारुति सुजुकी लिमिटेड की तरफ से जम्मू कश्मीर में 500-500 एलपीएम क्षमता के दो आक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाने के फैसले की जानकारी दी।

loksabha election banner

राजभवन में बैठक में राणा ने उपराज्यपाल को बताया कि जम्मू और श्रीनगर में एक-एक ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट स्थापित किया जाएगा जिससे स्वस्थ के ढांचे को मजबूत करने में मदद मिलेगी। उपराज्यपाल ने मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड की तरफ से दिए गए सहयोग पर धन्यवाद किया। उन्होंने कंपनी के चेयरमैन आरसी भार्गव और प्रबंध निदेशक निची आयुकावा के प्रयासों की सराहना की।

इस बीच उपराज्यपाल ने बड़े कारपोरेट हाउसों और बहुराष्ट्रीय कंपनियों से सरकार को कोरोना की रोकथाम के लिए सहयोग देने की अपील की।

डीआरडीओ के लिए 15 और डाक्टरों की नियुक्ति: जम्मू के भगवती नगर में बन रहे डीआरडीओ के कोविड अस्पताल में स्टाफ की नियुक्ति का सिलसिला जारी है। 15 और डाक्टरों की नियुक्ति की गई है। इनमें डा. सहरिश चौधरी, डा. आयूषी खजूरिया, डा. वरूण महाजन, डा. विदूषी माला, डा. शिवेंदू शेखर, डा. उस्मान बशीर, डा. मालविका शर्मा प्रमुख हैं।

जीएमसी जम्मू को दी पचास बाइपेप मशीनें : कोविड के मरीजों को राहत देते हुए जम्मू-कश्मीर मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन ने राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू को पचास बाइपेप मशीनें दी। इन बाइपेप मशीनों का जीएमसी के आइसीयू में डाक्टरों ने निरीक्षण किया। इसके साथ ही अब मेडिकल कालेज में 88 बाइपेप की मशीनें हो गई है। जीएमसी में पहले कई मरीज किराये पर यह मशीनें ला रहे थे। कारपोरेशन ने श्रीनगर मेडिकल कालेज व अन्य मेडिकल कालेजों को भी बाइपेप मशीनें दी। इससे पहले स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने भी जम्मू-कश्मीर को 56 बाइपेप मशीनें दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.