Move to Jagran APP

उपराज्यपाल मुर्मू ने कहा-जम्मू कश्मीर में निवेश लाने के लिए उठाए जा रहे है अहम कदम

उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के आयुक्त सचिव मनोज कुमार द्विवेदी ने कहा कि आइटी पर्यटन आर्गेनिक फार्मिंग कृषि खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में निवेशक के लिए सरकार ने काफी कदम उठाए है

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 11:14 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 06:29 PM (IST)
उपराज्यपाल मुर्मू ने कहा-जम्मू कश्मीर में निवेश लाने के लिए उठाए जा रहे है अहम कदम
उपराज्यपाल मुर्मू ने कहा-जम्मू कश्मीर में निवेश लाने के लिए उठाए जा रहे है अहम कदम

जम्मू, राज्य ब्यूरो। उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में निवेश लाने के लिए किए उठाए जा रहे कदमों का जिक्र करते हुए कहा कि दो आइटी पार्क, 19 जिलों में इंडस्ट्री के लिए छह हजार एकड़ भूमि समेत अन्य ढांचागत सुविधाओं का विकास करके निवेश के लिए माहौल बनाया है। हमने जम्मू कश्मीर और भारत के बीच की संस्थागत अड़चनों को दूर कर दिया है। सही मायनों में एक राष्ट्र एक प्रणाली को अपनाया गया है।

loksabha election banner

भारत वैश्विक सप्ताह की तीन दिवसीय वर्चुअल कांफ्रेंस में जम्मू कश्मीर ने भाग लिया। जम्मू कश्मीर-डेवलपमेंट और बिजनेस फोरम के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि हमने जम्मू कश्मीर में निवेश लाने के लिए कई अहम कदम उठाए है। प्राथमिकता वाले 14 क्षेत्रों की पहचान की गई है।

उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के आयुक्त सचिव मनोज कुमार द्विवेदी ने कहा कि आइटी, पर्यटन, आर्गेनिक फार्मिंग, कृषि, खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में निवेशक के लिए सरकार ने काफी कदम उठाए है। जम्मू कश्मीर ट्रेड प्रोमोशन आर्गेनाइजेशन भी भारत वैश्विक सप्ताह में भाग ले रही है। भारत वैश्विक सप्ताह में भाग ले रहे नेताओं ने जम्मू कश्मीर में निवेश लाने के लिए किए जा रहे जम्मू कश्मीर सरकार के प्रयासों की सराहना की।

यह भी बताया गया कि जम्मू कश्मीर सरकार ने निवेश को बढ़ावा देने के लिए रोड शो किए थे। तीन दिवसीय कांफ्रेंस में 67 देशों के दस हजार से अधिक सदस्यों ने भाग लिया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री एस जयशंकर, रेल मंत्री पीयूष गोयल, ब्रिटिश गृह सचिव प्रीति पटेल, भारत में अमेरिका के राजदूत केन जूस्टर ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.