Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: उपराज्यपाल सिन्हा नेके निर्देश-कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए टेस्टिंग व ट्रेसिंग को बढ़ाया जाए

Corona Third Wave Alert In Jammu Kashmir उपराज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार वैक्सीनेशन के अभियान में तेजी ला रही है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों को वैक्सीनेशन लगाने के लक्ष्य को पूरा करें।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 08:59 AM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 08:59 AM (IST)
Jammu Kashmir: उपराज्यपाल सिन्हा नेके निर्देश-कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए टेस्टिंग व ट्रेसिंग को बढ़ाया जाए
उपराज्यपाल ने जिला प्रशासन से कहा कि वे नियमित तौर पर स्थिति की समीक्षा करें।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने निर्देश दिए हैं कि टेस्टिंग और ट्रेसिंग को बढ़ाया जाए ताकि कोरोना की तीसरी लहर पर काबू पाने में मदद मिल सके। उन्होंने वैक्सीनेशन के अभियान में तेजी लाने पर जोर दिया। उपराज्यपाल टास्कफोर्स की साप्ताहिक बैठक में जम्मू कश्मीर में कोरोना की स्थिति पर विचार-विमर्श किया।

loksabha election banner

उपराज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार वैक्सीनेशन के अभियान में तेजी ला रही है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह 18 से 44 वर्ष की आयु के लोगों को वैक्सीनेशन लगाने के लक्ष्य को पूरा करें। उपराज्यपाल ने जिला प्रशासन से कहा कि वे नियमित तौर पर स्थिति की समीक्षा करें। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए के लिए बेहतर भीड़ प्रबंधन को कोई जरूरी बताते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी की जिम्मेदारी है कि लोगों को इकट्ठे नहीं होना चाहिए।

उपराज्यपाल ने जम्मू, श्रीनगर के डिविजनल कमिश्नर, पुलिस अधिकारियों से कहा कि यह सुनिश्चित बनाया जाए कि कार्य करने वाले स्थानों पर कोरोना की रोकथाम के लिए उपयुक्त व्यवहार लागू होना चाहिए। इससे पहले अतिरिक्त मुख्य सचिव अटल डुल्लु ने जिला स्तर पर कोरोना के हालात की जानकारी दी। 

अब तक 73 लाख से अधिक लोगों का हुआ टीकाकरण : जम्मू-कश्मीर में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान जारी है। शुक्रवार को 44 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण हुआ। इसके साथ ही अब जम्मू-कश्मीर में टीकाकरण करवाने वालों की संख्या 73.69 लाख हो गई है। नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार जम्मू-कश्मीर में टीकाकरण करवाने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को जम्मू जिले में 7152 लोगों ने टीकाकरण करवाया।

वहीं ऊधमपुर में 1991, पुंछ में 1892, डोडा में 2572, अनतंनाग में 6976, कुलगाम में 1639 लोगों ने टीकाकरण करवाया। 18 साल से अधिक उम्र में अभी तक जम्मू-कश्मीर में सबसे अधिक सांबा जिले में 82.40 फीसद लोगों ने टीकाकरण करवाया है। वहीं रियासी में 78.15, रामबन में 78.15, जम्मू में 63.16 फीसद लोगों ने टीकाकरण करवाया। शुक्रवार को 28 स्वास्थ्य कर्मियों और 100 फ्रंटलाइन वर्कर्स ने भी टीकाकरण करवाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.