Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination in Jammu: मीरां साहिब हेल्थ सेंटर में ताला, कोरोना वैक्सीन लगवाने आए लोग मायूस होकर लौटे

मीरां साहिब क्षेत्र के गांव कृष्णा नगर स्थित सरकारी प्राइमरी हेल्थ सेंटर में रविवार को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आए लोगों को हेल्थ सेंटर में ताला लगने के कारण बिना वैक्सीन लगवाए ही अपने घर मायूस लौटना पड़ा।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 06:26 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 06:26 PM (IST)
Coronavirus Vaccination in Jammu: मीरां साहिब हेल्थ सेंटर में ताला, कोरोना वैक्सीन लगवाने आए लोग मायूस होकर लौटे
लोगों को हेल्थ सेंटर में ताला लगने के कारण बिना वैक्सीन लगवाए ही अपने घर मायूस लौटना पड़ा।

मीरां साहिब, संवाद सहयोगी। क्षेत्र के गांव कृष्णा नगर स्थित सरकारी प्राइमरी हेल्थ सेंटर में रविवार को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आए लोगों को हेल्थ सेंटर में ताला लगने के कारण बिना वैक्सीन लगवाए ही अपने घर मायूस लौटना पड़ा।

loksabha election banner

वैक्सीन लगवाने के लिए आए चमन लाल, ज्योति बाला, सोमा देवी, अशोक कुमार, शिवकुमार व बचन लाल आदि ने बताया कि हर रोज प्राइमरी हेल्थ सेंटर में 45 साल से ऊपर आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। पिछले रविवार को भी वैक्सीन लगी थी मगर आज वह जब वैक्सीन लगाने के लिए आए तो हेल्थ सेंटर के मुख्य गेट पर ताला लगा था। इसके चलते वे बिना वैक्सीन के ही वापस लौट रहे हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई थी कि रविवार को वैक्सीन नहीं लगेगी। इसके चलते वे अपने अपने गांव से सेंटर में आए लेकिन यहां देखा तो कोई नहीं था। माकपा नेता कामरेड किशोर शर्मा का कहना है कि प्राइमरी हेल्थ सेंटर में 18 साल के ऊपर वर्ग के लोगों को भी वैक्सीन लगाई जानी चाहिए क्योंकि 18 साल के ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन कस्बे से छह किलोमीटर दूर आरएसपुरा स्थित एक स्कूल में लगाई जा रही है। वहां पर दूर-दूर से लोग आ रहे हैं जिसके चलते एक तो महामारी फैली हुई है, ऊपर से लोगों को इंजेक्शन लगाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने सरकार से मांग कर जल्द से जल्द इस ओर ध्यान देने की गुहार लगाई। उधर इस संबंध में पूछे जाने पर ब्लॉक मेडिकल अधिकारी डॉ सतीश कुमार ने बताया कि शनिवार रात को सरकारी आदेश में बताया गया कि रविवार को वैक्सीनेशन नहीं होगी जिसके चलते आज किसी को भी वैक्सीनेशन नहीं की जा सकी। रविवार को वैक्सीनेशन न होने के पीछे क्या कारण रहे, इसके बारे में उन्होंने कुछ भी नहीं कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.