Move to Jagran APP

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने लोगों से की अपील- घबराएं नहीं, सरकार दूरदराज इलाकों तक भी पहुंच रही

कोरोना की चुनौती से निपटने और वैक्सीन लगाने की मुहिम में तेजी लाएं। आपसी तालमेल से हम कोरोना की चुनौती का सामना कर सकते हैं। कोरोना की दूसरी लहर का जिक्र करते हुए सिन्हा ने कहा कि मानवीय गतिविधियों के साथ हमें लोगों तक पहुंच बनानी होगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 09:35 AM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 09:35 AM (IST)
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने लोगों से की अपील- घबराएं नहीं, सरकार दूरदराज इलाकों तक भी पहुंच रही
पिछले साल तीस हजार परिवारों को चिकित्सा सुविधा, राशन उपलब्ध करवाया था।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। हम कोरोना की चुनौती का सामना कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर में 18 साल से लेकर 45 साल तक की आयु के लोगों के लिए 1.20 करोड़ वैक्सीन डोज के आर्डर दिए गए हैं।

loksabha election banner

आक्सीजन वाले प्लांट काम कर रहे है और शेष बचे प्लांट भी जल्द काम करेंगे। जरूरत से आक्सीजन दो गुणा अधिक उपलब्ध है। हमारे पास 54500 क्यूबिक मीटर आक्सीजन उपलब्ध है जबकि जरूरत 25000 क्यूबिक मीटर है। आने वाले दिनों में 15000 क्यूबिक मीटर आक्सीजन और उपलब्ध करवा दी जाएगी। उपराज्यपाल ने इंडियन रेडक्रास सोसायटी जम्मू कश्मीर के पदाधिकारियों, स्वयंसेवियों के साथ वर्चुअल मोड से बैठक कर लोगों की सेवा में लगे स्वयंसेवियों का आभार जताया।

उन्होंने कहा कि कोरोना की चुनौती से निपटने और वैक्सीन लगाने की मुहिम में तेजी लाएं। आपसी तालमेल से हम कोरोना की चुनौती का सामना कर सकते हैं। कोरोना की दूसरी लहर का जिक्र करते हुए सिन्हा ने कहा कि मानवीय गतिविधियों के साथ हमें लोगों तक पहुंच बनानी होगी। दूर दराज के इलाकों में लोगों तक चिकित्सा समेत अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए हमें प्रशासन का सहयोग करना होगा। रेडक्रास के स्वयंसेवियों की काफी अच्छी टीम है जिसने पिछले साल तीस हजार परिवारों को चिकित्सा सुविधा, राशन उपलब्ध करवाया था।

उन्होंने स्वयंसेवियों से कहा कि वे लोगों को कोरोना से बचने के लिए क्या करें और क्या न करें बारे जागरूक करें। जो लोगों के बीच कोरोना को लेकर गलतफहमी पैदा कर रहें है, उनको तथ्यों के साथ जवाब देने की जरूरत है। मीडिया, धार्मिक गुरुओं, स्वास्थ्य कर्मियों को आगे लाकर लोगों को जागरूक किया जाए। इससे पहले इंडियन रेडक्रास सोसायटी जम्मू कश्मीर के मानद महासचिव किफायत हुसैन रिजवी ने सोसायटी की गतिविधियों की जानकारी दी। उपराज्यपाल के प्रमुख सचिव नीतिश्वर कुमार, कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नर पीके पोले, जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर राघव लंगर व अन्य अधिकारी बैठक में शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.