Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: मौजूदा वित्त वर्ष में 1000 प्रोजेक्टों को पूरा करने का लक्ष्य हासिल किया जाए : उपराज्यपाल सिन्हा

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू कश्मीर इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन से कहा कि वह इस वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान 1000 और प्रोजेक्टों को पूरा करने का लक्ष्य हासिल करने के लिए व्यापक कदम उठाए।आज शुक्रवार को 1555. 16 करोड़ रुपए की लागत वाले 1100 प्रोजेक्टों का सारांश जारी किया

By Vikas AbrolEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 07:37 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 07:37 PM (IST)
Jammu Kashmir: मौजूदा वित्त वर्ष में 1000 प्रोजेक्टों को पूरा करने का लक्ष्य हासिल किया जाए : उपराज्यपाल सिन्हा
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज शुक्रवार को 1555. 16 करोड़ रुपए की लागत वाले 1100 प्रोजेक्टों का सारांश जारी किया

जम्मू, राज्य ब्यूराे । उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू कश्मीर इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन से कहा कि वह इस वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान 1000 और प्रोजेक्टों को पूरा करने का लक्ष्य हासिल करने के लिए व्यापक कदम उठाए। उपराज्यपाल ने प्रोजेक्टों को तेजी के साथ पूरा करने के लिए नियमित निगरानी किए जाने पर जोर देते हुए कहा कि प्रोजेक्टों के कार्यों में पारदर्शिता होनी चाहिए। आम लोगों को विकास प्रोजेक्टों की जानकारी दी जानी चाहिए।

loksabha election banner

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज शुक्रवार को 1555. 16 करोड़ रुपए की लागत वाले 1100 प्रोजेक्टों का सारांश जारी किया जिसमें इन प्रोजेक्टों की विस्तार से जानकारी दी गई है। इन प्रोजेक्टों को जम्मू कश्मीर इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन ने पूरा किया है। उपराज्यपाल ने जोर देकर कहा कि कोरोना से बचाव को ध्यान में रखते हुए प्रोजेक्टों को निर्धारित समय पर पूरा किया जाना चाहिए।

इस दौरान बताया गया कि कॉरपोरेशन के कामकाज में पारदर्शिता लाने और जवाबदेही तय करने के लिए ही सारांश जारी किया गया है। यह ई- बुक फॉर्मेट में भी उपलब्ध होगी। कॉरपोरेशन ने जियो टैगिंग, ऑनलाइन बिलिंग और पेमेंट के लिए नवीनीकरण की नई संस्कृति को लागू किया है। इसके लिए डैशबोर्ड विकसित किया गया है जिसमें विभिन्न प्रोजेक्टों बारे जानकारी दी जाती है ।

इससे पहले कॉरपोरेशन ने 500 और 800 प्रोजेक्टों का सारांश भी प्रकाशित किया था। साल 2019 -20 में 500 प्रोजेक्ट पूरे किए गए थे जबकि 2020- 21 में से 600 अन्य प्रोजेक्ट पूरे किए जा चुके हैं। इस मौके पर जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम, वित्त विभाग के वित्तीय आयुक्त अरुण कुमार मेहता भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.