Move to Jagran APP

लेह हिल काउंसिलरों को गणतंत्र दिवस समारोह स्थल में प्रवेश करने से रोकने पर दो पुलिसकर्मी अटैच

लेह के पोलो ग्राउंड में गत बुधवार सुबह गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे सभी दलों के काउंसिलरों को पुलिस ने कार्यक्रम में शामिल होने की इजाजत नहीं दी थी। करीब पंद्रह मिनट के बाद प्रदर्शन कर रहे इन लोगों को अंदर आने के लिए कहा गया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 12:24 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 12:27 PM (IST)
लेह हिल काउंसिलरों को गणतंत्र दिवस समारोह स्थल में प्रवेश करने से रोकने पर दो पुलिसकर्मी अटैच
सब इंस्पेक्टर शिवांग पाल्जोर व कांस्टेबल अब्दुल गनी को जिला पुलिस लाइन में अटैच कर दिया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह आटोनामस हिल डेवलपमेंट काउंसिल लेह के काउंसलिरों ने उन्हें गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने से रोके जाने पर प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

loksabha election banner

गुस्साए सभी दलों के काउंसलिरों ने प्रशासन पर लेह हिल काउंसिल के खिलाफ साजिश करने का आरोप लगाते हुए मामले में जांच करने की मांग की है। ऐसे हालात में उपराज्यपाल प्रशासन ने मामले में कार्यवाही करते हुए दो पुलिस कर्मियों को अटैच कर दिया है। काउंसिलरों का आरोप है कि प्रशासन ने जानबूझा कर उन्हें कार्यक्रम में हिस्सा लेने से रोका है। उन्होंने अलग स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन की चेतावनी दी है।

लेह के पोलो ग्राउंड में गत बुधवार सुबह गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे सभी दलों के काउंसिलरों को पुलिस ने कार्यक्रम में शामिल होने की इजाजत नहीं दी थी। करीब पंद्रह मिनट के बाद प्रदर्शन कर रहे इन लोगों को अंदर आने के लिए कहा गया। लेकिन गुस्साए सभी काउंसिलरों ने कार्यक्रम का बहिष्कार करते हुए अंदर आने से इंकार कर दिया। काउंसिलरों ने कहा है कि उन्हें गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा नहीं लेने दिया गया। ऐसे में वे अब 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस पर अलग से कार्यक्रम करेंगे। काउंसिलरों के खिलाफ साजिश हुई है। इस पर उपराज्यपाल को जवाब देना चाहिए।

इस पर लेह हिल काउंसिल के चीफ एग्जीक्यूटिव काउंसिलर ताशी गयालसन ने भी ऐतराज जताते हुए कहा है कि इस मामले में जांच होनी चाहिए कि काउंसिलरों को क्यों रोका गया। उन्होंने बताया कि उन्होंने इस मामले को लेकर उपराज्यपाल, लद्दाख पुलिस के एडीजीपी व सलाहकारों से बात की है। यह जानना जरूरी है कि सभी राजनीतिक दलों के काउंसिलरों को कार्यक्रम में शामिल लेने होने से क्यों रोका गया। इस पर भाजपा के काउंसिलर मोरूप दोरजे का कहना है कि हिल काउंसिल एक सर्वोच्च संस्थान है। काउंसिलरों को निमंत्रण पत्र मिले थे। ऐसे में उन्हें क्यों रोका गया इसकी जांच कर सच्चाई सामने लानी चाहिए।

वहीं यह मुद्दा गर्माने के बाद पुलिस ने इस मामले में कार्यवाही करते हुए एक सब इंस्पेक्टर शिवांग पाल्जोर व कांस्टेबल अब्दुल गनी को जिला पुलिस लाइन में अटैच कर दिया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.