Move to Jagran APP

Kashmiri Pandits : कश्मीरी पंडिताें ने लगाया आरोप जगटी कालोनी में भी वे असुविधा से हैं परेशान

Kashmiri Pandits कई बार हमने प्रशासन से गुजारिश की कि यहां पर तैनात सफाई कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी की जाए। लेकिन आज भी यहां पर सफाई कर्मचारियों की संख्या कम है। यहां पर सफाई अभियान भी चलाया जा सकता है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 01:46 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 01:46 PM (IST)
Kashmiri Pandits : कश्मीरी पंडिताें ने लगाया आरोप जगटी कालोनी में भी वे असुविधा से हैं परेशान
आरके टिक्कू ने कहा कि कई ब्लाक ऐसे हैं जहां पेयजल साफ नही।

जम्मू, जागरण संवाददाता : विस्थापित कश्मीरी पंडितों के लिए जगटी में बनाई गई कालोनी में रहने वाले लोग इन दिनों हो रही असुविधाओं से परेशान हैं। इस कालोनी में 167 ब्लाक में 20 हजार विस्थापित कश्मीरी पंडित रहते हैं लेकिन इनका कहना है कि सरकार लोगों की सुविधाओं का ख्याल नही रख रही। क्षेत्र से होकर गुजरने वाली सड़कें जगह जगह से उधड़ चुकी हैं, जिसके बारे में स्थानीय लोग प्रशासन से सड़क की मरम्मत की गुजारिश का चुके हैं। क्षेत्र के रहने वाले एसपी गंजू का कहना है कि हर ब्लाक सड़क से जुड़ा हुआ है।

loksabha election banner

कालोनी के बाहर भी सड़क मुख्य सड़क है जोकि शहर से जोड़ती है। लेकिन सड़क लगातार खराब हो रही है। पिछली बरसात में सड़क जगह जगह से टूट फूट गई। इसकी जानकारी स्थानीय लोगों ने प्रशासन को दी और यह भी गुजारिश की कि सड़क की मरम्मत की जाए, मगर कोई कदम नही उठाए जा रहे। जगटी टेनेमेंट कमेटी के प्रधान शादी लाल पंडिता ने कहा कि विस्थापित कश्मीरी पंडितों के लिए कालोनी है, लेकिन इस क्षेत्र की साफ सफाई नहीं हो रही। जगह जगह गंदगी नजर आती है।

कई बार हमने प्रशासन से गुजारिश की कि यहां पर तैनात सफाई कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी की जाए। लेकिन आज भी यहां पर सफाई कर्मचारियों की संख्या कम है। यहां पर सफाई अभियान भी चलाया जा सकता है। वहीं हम यह भी गुजारिश करते हैं कि मोबाइल वेन सेवा यहां पर शुरू हो जोकि लोगों को जरूरी सामान सस्ते दाम पर उपलब्धता कराए। चूंकि यह लोग पहले ही परेशान है। इनको सस्ता सामान उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

आरके टिक्कू ने कहा कि कई ब्लाक ऐसे हैं जहां पेयजल साफ नही। खासकर बारिश के दिनों में गंदा पानी नलों से उतरता है। हम संबंधित विभाग से गुजारिश करते हैं कि वह इन मसलों पर ध्यान दें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.