Move to Jagran APP

Kashmir: विदेशी पर्यटक की जानकारी छिपाने पर हाउसबोट मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

नेहरू पुलिस स्टेशन में उक्त हाउसबोट मालिक के खिलाफ धारा 269 और 188 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 11:12 AM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 11:12 AM (IST)
Kashmir: विदेशी पर्यटक की जानकारी छिपाने पर हाउसबोट मालिक के खिलाफ मामला दर्ज
Kashmir: विदेशी पर्यटक की जानकारी छिपाने पर हाउसबोट मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: विदेशी पर्यटक के बारे में जानकारी छिपाने के आरोपी में हाउसबोट मालिक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। डल झील में घाट नंबर नौ के पास स्थित एक हाउसबोट में 15 मार्च को एक ब्रिटिश पर्यटक आकर रुका था। वह सड़क के रास्ते ही जम्मू से श्रीनगर पहुंचा था। उसका नाम टॉम फॉक्नर था। नेहरू पुलिस स्टेशन में उक्त हाउसबोट मालिक के खिलाफ धारा 269 और 188 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

loksabha election banner

वहीं, पुलिस ने मंगलवार को ग्रीष्मकालीन राजधानी में कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए लगाई गई प्रशासनिक पाबंदियों का उल्लंघन करने पर 12 दुकानदारों को गिरफ्तार कर लिया। प्रशासन ने वादी में कोरोना वायरस के सक्रमण पर काबू पाने के लिए निषेधाज्ञा को लागू कर रखा है। आम लोगों की आवाजाही के सिर्फ विशेष परिस्थितियों में ही अनुमति है। आवश्यक सेवाओं को छोड़ अन्य सभी कार्यालय में अवकाश घोषित किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि लोग लाकडाउन में सहयोग कर रहे हैं। इसके बावजूद कुछ जगहों पर कई दुकानदार व अन्य लोग प्रशासनिक पाबंदियों का उल्लंघन कर कोरोना वायरसके संक्रमण के फैलने का कारण बन रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को रैनावारी इलाके में 12 दुकानदारों को गिरफ्तार किया गया है।

लॉकडाउन में चल रहे थे दो ईंट भट्ठे: कोरोना के चलते लागू किए गए लॉकडाउन का उल्लंघन कर नौशहरा में चल रहे दो ईंट भट्ठों के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ थन्ना मंडी में कारपेंटर की दुकान चलाने वाले व्यक्ति के खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। दोनों ईंठ भट्ठों पर वर्तमान में करीब 50 मजदूर काम कर रहे थे। उत्तर प्रदेश का रहने वाला राम लखन नौशहरा के चौकी गांव में हीर ब्रिक किलिन में मुंशी के रूप में काम करता था। जिसके खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसी तरह से गणोश ब्रिक किलीन नौशहरा के मुंशी रमेश चंद्र के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। दोनों भट्ठों के लाइसेंस रद करने के लिए संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.