Move to Jagran APP

Kashmir: आतंकवादियों का गुणगान करने पर महिला एसपीओ नौकरी से बर्खास्त, गिरफ्तार किया

Militancy in Kashmir महिला के व्यवहार से न सिर्फ सुरक्षाबलों को अपना अभियान रोकना पड़ा बल्कि कानून व्यवस्था का संकट भी पैदा होने की आशंका हो गई। पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लिया और मामला दर्ज कर लिया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 12:23 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 12:28 PM (IST)
Kashmir: आतंकवादियों का गुणगान करने पर महिला एसपीओ नौकरी से बर्खास्त, गिरफ्तार किया
महिला एसपीओ के आतंकियाें व उनके ओवरग्राऊंड वर्कर नेटवर्क से संबंधों पर भी जांच जारी है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। पुलिस ने एक आतंकरोधी अभियान में रुकावट डालने और आतंकियों के महिमामंडन की आराेपित एक महिला एसपीओ को सेवामुक्त करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित महिला एसपीओ दक्षिण कश्मीर में फ्रिसल कुलगाम की रहने वाली है। फिलहाल, उससे पूछताछ जारी है।

loksabha election banner

यहां मिली जानकारी के अनुसार, 14 अप्रैल को कुलगाम के करेवा,फ्रिसल में आतंकियों के एक मकान में छिपे होने की सूचना पर सेना व पुलिस के एक संयुक्तकार्यदल ने तलाशी अभियान चलाया था। तलाशी ले रहे सुरक्षाबलों ने जब एक मकान में दाखिल होने का प्रयास किया तो वहां मौजूद एक महिला ने उनका प्रतिरोध किया। उसने सुरक्षाबलों को तलाशी के लिए अपने घर के आंगन में दाखिल होने से रोका। उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उसने कई भड़काऊ बातें कही। उसने आतंकियाें को सही ठहराते हुए उनका महिमामंडन भी किया। महिला ने इस दौरानअपने निजी मोबाईल फोन से एक वीडियो भी शूट किया और बाद में उसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल भी किया।

महिला के व्यवहार से न सिर्फ सुरक्षाबलों को अपना अभियान रोकना पड़ा बल्कि कानून व्यवस्था का संकट भी पैदा होने की आशंका हो गई। पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लिया और मामला दर्ज कर लिया। जांच के दौरान महिला के पुलिस में एसपीओ होने का तथ्य भी सामने आया। उसी समय उसे सेवामुक्त कर दिया गया।उसकी पहचान सैयमा अख्तर के रुप में हुई है। उसे गिरफ्तार कर लिय गया और कुलगाम में महिला पुलिस स्टेशन में उससे पूछताछ जारी है।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि महिला एसपीओ के इस आचरण के पीछे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि महिला एसपीओ के आतंकियाें व उनके ओवरग्राऊंड वर्कर नेटवर्क से संबंधों पर कुछ भी कहने से इंकार करते हुए कहा कि अभी जांच जारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.