Move to Jagran APP

National Teacher Award 2021: कारगिल के मिडिल स्कूल करीठ के हेडमास्टर को मिला राष्ट्रीय टीचर अवार्ड

National Teacher Award 2021 अली को राष्ट्रीय अवार्ड मिलने से कारगिल में शिक्षक समुदाय उत्साहित है। इस उपलब्धि के लिए लद्दाख हिल डेवलपमेंट काउंसिल कारगिल के चीफ एग्जीक्यूटिव काउंसलर फिरोज खान व कार्यकारी काउंसलरों ने हेडमास्टर मोहम्मद अली को बधाई दी है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 08:40 AM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 08:47 AM (IST)
National Teacher Award 2021: कारगिल के मिडिल स्कूल करीठ के हेडमास्टर को मिला राष्ट्रीय टीचर अवार्ड
जिला प्रशासन की ओर से जल्द ही हेडमास्टर मोहम्मद अली को सम्मानित किया जाएगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए शिक्षा मंत्रालय ने कारगिल जिले के गवर्नमेंट मिडिल स्कूल करीठ के हेडमास्टर मोहम्मद अली को राष्ट्रीय टीचर अवार्ड से सम्मानित किया है।

loksabha election banner

लद्दाख के कारगिल जिले में स्थित गवर्नमेंट मिडिल स्कूल करीठ के कार्यवाहक हेडमास्टर मोहम्मद अली शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए चुने गए, जो 44 अध्यापकों में शामिल हैं। हेडमास्टर अली ने कोरोना महामारी से उपजे हालात में जिले में शिक्षा को प्रोत्साहित करने की दिशा में बेहतर कार्य किया। उन्होंने दूरदराज इलाकों के बच्चों को शिक्षा मुहैया करवाने का प्रयास किया। इसे देखते हुए उन्हें राष्ट्रीय अवार्ड के लिए चुना गया है।

अली को राष्ट्रीय अवार्ड मिलने से कारगिल में शिक्षक समुदाय उत्साहित है। इस उपलब्धि के लिए लद्दाख के उपराज्यपाल आरके माथुर ने भी बधाई दी है। उन्हाेंने अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर बधाई संदेश लिखते हुए कहा कि सरकारी मिडिल स्कूल करीब के हेडमास्टर मोहम्मद अली को राष्ट्रीय टीचर अवार्ड मिलने की बहुत बधाई। वहीं हिल डेवलपमेंट काउंसिल कारगिल के चीफ एग्जीक्यूटिव काउंसलर फिरोज खान व कार्यकारी काउंसलरों ने हेडमास्टर मोहम्मद अली को बधाई दी है। जिला उपायुक्त कारगिल संतोष सुखदेवे ने भी उन्हें बधाई दी।

लद्दाख हिल डेवलपमेंट काउंसिल कारगिल के चीफ एग्जीक्यूटिव काउंसलर फिरोज खान ने उम्मीद जताई है कि अली के पद्चिन्हों पर चलते हुए जिले के अन्य अध्यापक भी बेहतर कार्य करेंगे। जिला प्रशासन की ओर से जल्द ही हेडमास्टर मोहम्मद अली को सम्मानित किया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.