Move to Jagran APP

Jammu: बिजली बिल न देने वालों पर शुरू हुई सख्ती, एक ही दिन में 121 कनेक्शन कटे

पुराने बिल चुकता करने के लिए सरकार ने एमनस्टी स्कीम भी शुरू की है जो नवंबर अंत तक मान्य है। ऐसे में कारपोरेशन ने अपील की है कि जो उपभोक्ता इस कार्रवाई से बचना चाहते है वो एमनस्टी स्कीम का फायदा उठाकर अपने बकाया बिजली बिलों का भुगतान करें।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 11:53 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 11:53 AM (IST)
Jammu: बिजली बिल न देने वालों पर शुरू हुई सख्ती, एक ही दिन में 121 कनेक्शन कटे
ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी जो बिल जमा नहीं करवा रहे।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू पावर डिस्ट्रीब्यूशन कारपोरेशन लिमिटेड ने बिजली का बिल जमा न कराने वालाें पर सख्ती शुरू कर दी है। इसकी शुरूआत गत दिनों कारपोरेशन ने दो फैक्टरियों के कनेक्शन काटकर कर दी थी और अब कारपोरेशन ने रिहायशी व व्यवसायिक क्षेत्रों में भी कार्रवाई तेज कर दी है। कारपोरेशन ने पिछले 24 घंटों में जम्मू शहर में 121 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जो नोटिस देने के बावजूद बिल जमा नहीं करवा रहे थे।

loksabha election banner

कारपोरेशन के चीफ इंजीनियर के निर्देश पर इलेक्ट्रिक सब-डिवीजन-1 गांधी नगर व सब-डिवीजन-2 की टीमों ने छन्नी हिम्मत, गांधी नगर, त्रिकुटा नगर, सैनिक कालोनी व साथ लगते इलाकों में विशेष अभियान छेड़कर 43 रिहायशी व व्यवसायिक कनेक्शन काटे। कारपोरेशन के अनुसार इन उपभोक्ताओं पर लाखों रुपये की देनदारी थी। इसी तरह कारपोरेशन की इलेक्ट्रिक डिवीजन-3 ने एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अनिल गुप्ता की अगुआई में विशेष अभियान छेड़ कर 78 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने के साथ 2.65 लाख रुपये जुर्माना भी वसूला।

इस टीम ने इंदिरा कालोनी, लक्कड़ मंडी, मेनस्टॉप जानीपुर, बनतालाब व साथ लगते इलाकों में औचक छापेमारी की और जिन उपभोक्ताओं ने महीनों से बिजली के बिल जमा नहीं करवाए थे, उनके कनेक्शन काटे। इसके अलावा कुछ उपभोक्ताओं ने मीटर से छेड़छाड़ की थी और कुछ ने सप्लाई लाइन पर सीधे कनेक्शन लगाया था। ऐसे उपभोक्ताओं से कुल 2.65 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया। यहां बता दे कि गत दिनों कारपोरेशन की मैनेजिंग डायरेक्टर यशा मुदगल ने साफ किया था कि कारपोरेशन को बिजली खपत के अनुरूप राजस्व नहीं आने से काफी घाटा हो रहा है और अब आने वाले दिनों में ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी जो बिल जमा नहीं करवा रहे।

उपभोक्ताओं को पुराने बिल चुकता करने के लिए सरकार ने एमनस्टी स्कीम भी शुरू की है जो नवंबर अंत तक मान्य है। ऐसे में कारपोरेशन ने अपील की है कि जो उपभोक्ता इस कार्रवाई से बचना चाहते है, वो एमनस्टी स्कीम का फायदा उठाकर अपने बकाया बिजली बिलों का भुगतान करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.