Move to Jagran APP

Militant Arrested: पांपोर के खिरयु इलाके से हिजबुल का आतंकी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

Militant Arrested पकड़े गए आतंकी ने अपनी पहचान साहिल मंजूर निवासी तुलबाग पांपोर के रूप में बताई। उसने बताया कि वह हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ है। उसके पास से पुलिस ने हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 28 Jul 2021 01:07 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jul 2021 01:48 PM (IST)
Militant Arrested: पांपोर के खिरयु इलाके से हिजबुल का आतंकी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के आधार पर जल्द ही और गिरफ्तारियां की जाएंगी।

श्रीनगर, जेएनएन। सुरक्षाबलों ने जिला अवंतीपोरा के शरशाली खिरयु इलाके से हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। यही नहीं उसके कब्जे से काफी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तारी आतंकी की मदद से पांपोर में सक्रिय आतंकी संगठन के दूसरे साथियों के बारे में जानकारी मिल सकती है।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर उन्होंने शरशाली खिरयु इलाके में सेना व सीआरपीएफ के जवानों के सहयोग से सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ था। उनके साथ सेना की 50 आरआर व सीआरपीएफ के 185 बटालियन के जवान शामिल थे। खिरयु इलाके की घेराबंदी करने के बाद जैसे ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश शुरू की, तभी उन्हें एक बाग में कुछ हलचल देखी।

आतंकी होने की आशंका के चलते सुरक्षाबलों ने बाग की घेराबंदी शुरू कर दी। आतंकी को पता चल गया और उसने भागने का प्रयास किया। परंतु सतर्क जवानों ने उसे वहीं दबोच लिया। पकड़े गए आतंकी ने अपनी पहचान साहिल मंजूर निवासी तुलबाग पांपोर के रूप में बताई। उसने बताया कि वह हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ है। उसके पास से पुलिस ने हथियार व गोलाबारूद भी बरामद किया।

सुरक्षाबलों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। गिरफ्तार आतंकी से संगठन से संबंधित जानकारी ली जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के आधार पर जल्द ही और गिरफ्तारियां की जाएंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.