Move to Jagran APP

Jammu : 26 दिसंबर को होगी JMC की अगली जनरल हाउस की बैठक

मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने शनिवार शाम को जनरल हाउस की बैठक समाप्त करने से पहले घोषणा की कि अगली हाउस की बैठक 26 दिसंबर को आयोजित होगी। उन्होंने कहा कि किन्ही कारणों से अगर इस तारीख को बदलना भी पड़ा तो बताया जाएगा।

By VikasEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 07:34 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 07:34 AM (IST)
Jammu : 26 दिसंबर को होगी JMC की अगली जनरल हाउस की बैठक
मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने घोषणा की कि अगली हाउस की बैठक 28 दिसंबर को आयोजित होगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता । मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने शनिवार शाम को जनरल हाउस की बैठक समाप्त करने से पहले घोषणा की कि अगली हाउस की बैठक 26 दिसंबर को आयोजित होगी। उन्होंने कहा कि किन्ही कारणों से अगर इस तारीख को बदलना भी पड़ा तो बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते इस बार मीडिया और लोगों को आने की अनुमति नहीं दी गई। अगले हाउस में हालात सामान्य रहे तो फिर पहले की तरह कामकाज होगा। उन्होंने कॉरपोरेटरों का अाभार जताते हुए भरोसा दिलाया कि सभी के सहयोग से हम जम्मू को स्मार्ट सिटी बनाएंगे।

loksabha election banner

फैसले लेने वालों को भिखारी बना दिया

कॉरपोरेटर भानू महाजन ने कहा कि जिन्हें शहर की जनता ने विजयी बनाकर नगर निगम में यह सोचकर भेजा था कि वे अच्छे फैसले लेंगे। मुहल्लों का विकास करेंगे। गलियां, नालियां, स्ट्रीट लाइटें लगवा कर देंगे। उन्हें जम्मू नगर निगम ने भिखारी बनाकर रख दिया है। पिछले दो साल से वे निगम के आगे हाथ फैला रहे हैं। उन्होंने काेरोना काल में निगम के हरेक कर्मचारी, कॉरपोरेटरों के प्रयासों की सराहना करते हुए निगम प्रशासन से सवाल किए कि कब तक हरेक वार्ड में शत-प्रतिशत स्ट्रीट लाइटें लग जाएंगी। उन्होंने निर्माण कार्यों में गुणवत्ता लाने और पारदर्शिता बरतते हुए जवाबदेही तय करने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग विंग गलत एस्टीमेट बनाती है। ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि जल्द काम हों। उन्होंने गांधीनगर मुख्य मार्ग किनारे ग्रीन स्ट्रिप विकसित करने का प्रस्ताव लाया जिसे पारित कर दिया गया

सफाई कर्मचारियों को सामान खरीदने को मिलेंगे पैसे

नगर निगम की पब्लिक हेल्थ एंड सेनिटेशन कमेटी के चेयरमैन बलदेव सिंह बलोरिया ने झाडू, बेल्चे समेत अन्य सामान खरीदने के लिए दफ्तर के चक्कर लगाने से रोकने के लिए उन्हें प्रति माह 150 रुपये देने का प्रस्ताव लाया जिसे पारित कर दिया गया। इससे वह स्वयं अपने हिसाब से सामान खरीदेंगे और रख-रखाव करेंगे। वहीं कॉरपोरेटर रितु चौधरी ने वार्ड नंबर 7 में जम्मू के महाराजा के समय बनाए गए महेशी गेट के जीर्णोद्धार का प्रस्ताव लाया। उन्होंने कहा कि 200 साल पहले बने इस गेट पर पिछले चालीस सालों से कोई काम नहीं हुआ। यह सैलानियों के लिए भी आकर्षण बन सकता है। वहीं कॉरपोरेटर सुनीत कुमार ने जम्बूलोचन हाल को तोड़ने का प्रस्ताव लाया जिस पर अधिकारियों ने विचार करने का भरोसा दिलाया। कॉरपोरेटर राज कुमार ने कहा कि अनुपस्थित रहने वाले सफाई कर्मचारियों की जगह अगले महीने ज्यादा कर्मचारी लगाने के निर्देश ठेकेदार को दिए जाएं। कॉरपोरेटर नरोत्तम शर्मा ने दीवारों को धार्मिक फोटो वाली टाइलें लगाने से रोकने का प्रस्ताव रखा। प्रो. युद्धवीर सिंह ने सेंट पीटर कान्वेंट स्कूल कर्ण बाग के सामने महाराजा रंजीत सिंह की प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव रखा जिसे पारित कर दिया गया। कॉरपोरेटर सौबत अली ने सरकारी भूमि को नगर निगम को सौंपने का प्रस्ताव रखा। कॉरपोरेटर प्रमोद कपाही ने भगवती नगर में जेडीए भूमि पर पार्किंग बनाने का प्रस्ताव रखा। कॉरपोरेटर इंद्र सिंह सूदन का सड़क का नाम गुरु तेग बहादुर के नाम पर उनकी अनुपस्थिति के चलते मुहर नहीं लग पाई।

कस्टोडियन विभाग खत्म होगा

वार्ड नंबर 23 के कॉरपोरेटर पवन सिंह के कस्टोडियन विभाग को खत्म करने के प्रस्ताव पर जनरल हाउस में चर्चा हुई। जिसमें निगम आयुक्त ने कस्टोडियन जनरल को इस संबंध में लिखे पत्र की प्रतिलिपि भी सौंपी। पवन सिंह के अलावा शनिवार को जनरल हाउस में कॉरपोरेटर संध्या गुप्ता और गोपाल गुप्ता ने भी कस्टोडियन विभाग को खत्म करने का प्रस्ताव लाया था। इस पर हाउस को जानकारी दी गई कि विभाग का खत्म करने के संबंध में लिखा जा चुका है। जल्द ही इस कार्रवाई होगी। पवन सिंह ने मुहल्ला अशोक नगर, नई बस्ती, रामपुरा का हवाला देते हुए पिछली जनरल हाउस की बैठक में यह प्रस्ताव लाते हुए इसे मुद्दा बनाया था। संध्या गुप्ता ने भी लोगों के हित के इस मसले को गंभीरता से उठाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.