स्वच्छ जम्मू बनाने को हर मुहल्ले में आएंगे निगम के आटो, स्वच्छ भारत कमेटी ने दिए निर्देश

स्वच्छ भारत कमेटी के नवनिर्वाचित चेयरमैन हरदीप सिंह मनकोटिया ने कमेटी सदस्यों व अधिकारियों के साथ इस संबंध में बैठक की। कमेटी में वार्डों में कचरा उठाने के लिए आटो और सफाई कर्मचारियों की की संख्या कम होने का मुद्दा उठाया गया।

Vikas AbrolPublish: Thu, 27 Jan 2022 04:48 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 04:48 PM (IST)
स्वच्छ जम्मू बनाने को हर मुहल्ले में आएंगे निगम के आटो, स्वच्छ भारत कमेटी ने दिए निर्देश

जम्मू, जागरण संवाददाता : शहर के सभी 75 वार्डों के मुहल्लों से कचरा उठाने के लिए और आटो लगाए जाएंगे ताकि लोगों को सुविधा मिले और नगर निगम का राजस्व भी बढ़े। जल्द ही सभी वार्डों से राजस्व बढ़ाने के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत अाटो लिए जाएंगे। इसके अलावा कुछ और सफाई कर्मचारियों की तैनाती कर वार्डों में कर्मचारियों की कमी को भी दूर किया जाएगा।

जम्मू नगर निगम की स्वच्छ भारत स्टेंडिंग कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया। स्वच्छ भारत कमेटी के नवनिर्वाचित चेयरमैन हरदीप सिंह मनकोटिया ने कमेटी सदस्यों व अधिकारियों के साथ इस संबंध में बैठक की। कमेटी में वार्डों में कचरा उठाने के लिए आटो और सफाई कर्मचारियों की की संख्या कम होने का मुद्दा उठाया गया।

नवनिर्वाचित चेयरमैन ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह जल्द समाधान निकालें तथा और आटो वार्डों में लगवाएं ताकि स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाया जा सके। मनकोटिया ने कहा कि जम्मू नगर निगम लोगों को बेहतर साफ-सफाई देने के लिए वचनबद्ध है। बैठक में इस साल स्वच्छ भारत मिशन के तहत नए प्रोजेक्ट बनाने पर भी जोर दिया गया ताकि मिशन का लाभ आम लोगों को मिल सके।

मनकोटिया ने कहा कि इस साल कमेटी स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं पर काम करेगी। इसके तहत वार्डों में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कचरा निस्तारण केंद्र बनाए जाएंगे। शहर में सात स्थानों पर ऐसे केंद्र बनाने का प्रस्ताव है। इसके अलावा आटो खरीदने, आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण में जम्मू शहर की रैंकिंग सुधारने और आम लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

नवनिर्वाचित चेयरमैन ने कहा कि अगली बैठक में विभिन्न प्रोजेक्ट पर बात की जाएगी। इसके अलावा स्वच्छ भारत मिशन के तहत गरीब लोगों को शौचालय बनाकर देने की योजना पर भी काम होगा। उन्होंने कहा कि सभी कॉरपोरेटरों को साथ लेकर कमेटी संस्थाओं, प्रतिष्ठानों से मिलकर जागरुकता कार्यक्रमों को भी आयोजित करवाएगी। वहीं अधिकारियों ने बैठक में कहा कि यूजर चार्ज बढ़ाने के साथ आटो की उपलब्धता को बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा लोगों को जागरुक करना जरूरी है।

Edited By Vikas Abrol

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम