Move to Jagran APP

Jammu Municipal Corporation: गांधीनगर में चला जम्मू नगर निगम का पीला पंजा, अप्सरा रोड-स्मॉल प्लाट रोड पर जेसीबी से हटया अतिक्रमण

जम्मू नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ जारी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए वीरवार को गांधीनगर के अप्सरा रोड और स्माल प्लाट रोड पर अभियान चलाया। अप्सरा रोड में दुकानों के बाहर लगाए गए होर्डिंग व सजाए गए सामान को जब्त कर सड़क को खाली करवाया।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 03:02 PM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 03:02 PM (IST)
Jammu Municipal Corporation: गांधीनगर में चला जम्मू नगर निगम का पीला पंजा, अप्सरा रोड-स्मॉल प्लाट रोड पर जेसीबी से हटया अतिक्रमण
होर्डिंग व सजाए गए सामान को तोड़ने व जब्त करने के साथ टीम ने सड़क को खाली करवाया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ जारी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए वीरवार को गांधीनगर के अप्सरा रोड और स्माल प्लाट रोड पर अभियान चलाया। अप्सरा रोड में दुकानों के बाहर लगाए गए होर्डिंग व सजाए गए सामान को तोड़ने व जब्त करने के साथ टीम ने मौके पर ही सड़क को खाली करवाया। सड़क किनारों पर खड़े वाहनों को भी निकलवा दिया गया।

loksabha election banner

वीरवार करीब ग्यारह बजे नगर निगम की टीम गोल मार्केट क्षेत्र से अप्सरा रोड की ओर कार्रवाई शुरू की। अस्परा रोड पर शुरूआत में सूर्या मिल्क शाॅप के बाहर लगाए गए होर्डिंग पर जैसे ही जेसीबी मशीन चलाई गई तो पूरे बाजार में शोर मच गया। दुकानदारों को लगा कि निगम का अमला दुकानों को तोड़ने पहुंच गया है। कइयों ने दुकानें बंद कर दीं। निगम की कार्रवाई का विरोध शुरू हो गया। दुकानदारों को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर निगम करने क्या जा रहा है लेकिन अधिकारियों ने दुकानों को छेड़ने के बजाय बाहर पड़े सामान, अवैध तरीके से लगाए गए होर्डिंग हटाने की प्रक्रिया शुरू की। दल-बल के साथ पहुंची टीम जब तक अप्सरा रोड पर रही शोर-शराबा मचा रहा। कार्रवाई को देखते हुए कई दुकानदारों ने स्वयं ही दुकानों के बार स्थायी तौर पर लगाए गए बोर्ड हटा दिए।

जेसीबी मशीन जहां-जहां से गुजरी, वहां-वहां लगे बोर्ड तोड़ दिए गए। इतना ही दुकानों के बाहर रखे गए बहुत से सामान को भी निगम की टीम ने मौके पर ही जब्त कर लिया। दुकानदारों का कहना था कि आनन-फानन में इस तरह की कार्रवाई से उनका कामकाज ठप हो गया। सभी ग्राहक बाहर चले गए। इतना ही सभी दुकानदार व कर्मचारी दुकानों के बाहर आ गए। करीब दो घंटे की इस कार्रवाई के दौरान निगम की टीम ने अप्सरा रोड से करीब दो टिप्पर सामान की जब्ती की। इसके बाद निगम की टीम स्माल प्लाट रोड पर पहुंची और यहां नाली पर दुकानदारों द्वारा बनाए गए थड़े तोड़ दिए गए। दुकानदारों ने इसका विरोध जताते हुए निगम पर कई प्रकार के आरोप लगाए। इसके बाद निगम की टीम सैनिक कालोनी में पहुंच गई जहां टीम ने सेक्टर बी और सी में सड़क किनारों पर लगाए गए जंगलों को तोड़ा।

चीफ खिलाफवर्जी आफिसर राजेश गुप्ता की अध्यक्षता में निगम की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। दो दिन पहले निगम की टीम ने प्रेम नगर में मंदिर की भूमि पर किए गए अवैध निर्माण को तोड़ कर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई के स्पष्ट संकेत दे दिए थे। अधिकारियों का कहना है कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

निगम आयुक्त ने किया दौरा

इस मुहिम से पहले नगर निगम आयुक्त अवनी लवासा ने अधिकारियों व कॉरपोरेटर भानू महाजन के साथ गांधीनगर का दौरा किया। उन्होंने मैन स्टाप के पास निगम की जमीन पर बने ढांचे को तोड़ने के बाद खाली हुई जगह का निरीक्षण किया। इसके अलावा उन्होंने गोल मार्केट व आसपास के क्षेत्रों का भी दौरा किया और अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.