Move to Jagran APP

JKSSB Class IV Exams: जेकेएसएसबी की परीक्षा का समापन आज, चतुर्थ श्रेणी पदों के लिए चार लाख ने दी परीक्षा

JKSSB Class IV Exams परीक्षा में वहुविकल्पी प्रश्नाें को पूछा गया जिनके उत्तर दो घंटे में देने का समय दिया गया था। जम्मू कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के चेयरमैन खालिद जहांगीर ने बताया कि परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न हुई है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 12:59 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 12:59 PM (IST)
JKSSB Class IV Exams: जेकेएसएसबी की परीक्षा का समापन आज, चतुर्थ श्रेणी पदों के लिए चार लाख ने दी परीक्षा
कुल दो प्रतिशत अभ्यर्थी ही परीक्षा में मेरिट के आधार पर चयनित होंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू कश्मीर के विभिन्न विभागों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आज समापन हो गया। दोपहर बारह बजे इस परीक्षा के अंतिम चरण की परीक्षा का शुभारंभ हुआ जो दोपहर दो बजे तक चलेगी।

loksabha election banner

इस परीक्षा के लिए चार लाख युवाओं ने आवेदन किया था। शनिवार को शुरू हुई यह परीक्षा तीन चरणों में तीन दिन तक चली और पहले दो दिन ही परीक्षा में छह अभ्यर्थियों को ब्लूटुथ डिवाइस का इस्तेमाल करते पकड़ा गया जिन्हें जेकेएसएसबी की ओर से तीन वर्ष के लिए किसी भी परीक्षा के लिए अयाेग्य करार कर दिया है।

परीक्षा के तीसरे दिन सोमवार को भी करीब 1 लाख 20 हजार अभ्यर्थियों ने पूरे जम्मू कश्मीर में परीक्षा दी। पूरे प्रदेश में 300 केंद्र परीक्षा के आयोजन के लिए बनाए गए जहां कड़ी निगरानी के बीच परीक्षा करवाई गई।

परीक्षा में वहुविकल्पी प्रश्नाें को पूछा गया जिनके उत्तर दो घंटे में देने का समय दिया गया था। जम्मू-कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के चेयरमैन खालिद जहांगीर ने बताया कि परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न हुई है।

ओएमआर शीट पर ली गई इस परीक्षा का परिणाम जल्द घोषित कर दिया जाएगा जिसमें मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। चार लाख अभ्यर्थियों से आठ हजार का चयन किया जाएगा यानि कुल दो प्रतिशत अभ्यर्थी ही परीक्षा में मेरिट के आधार पर चयनित होंगे।

इस बार इन पदों पर भर्ती के लिए याेग्यता बाहरवीं पास रखी गई थी। यानि इस परीक्षा में उच्च शिक्षा प्राप्त अभ्यर्थियों को अनुमति नही दी गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.