Move to Jagran APP

डीडीसी चुनाव में सभी प्रत्याशियों को प्रचार की इजाजत: सिन्हा

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजनीतिक दलों को आश्वासन दिया है कि जिला विकास परिषद (डीडीसी) और निकाय चुनाव में सुचारू रूप से प्रचार करने की इजाजत दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 06:42 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 06:42 AM (IST)
डीडीसी चुनाव में सभी प्रत्याशियों को प्रचार की इजाजत: सिन्हा
डीडीसी चुनाव में सभी प्रत्याशियों को प्रचार की इजाजत: सिन्हा

राज्य ब्यूरो, जम्मू: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजनीतिक दलों को आश्वासन दिया है कि जिला विकास परिषद (डीडीसी) और निकाय चुनाव में सुचारू रूप से प्रचार करने की इजाजत दी गई है। इन चुनावों से जम्मू-कश्मीर में पंचायती राज मजबूत होगा।

loksabha election banner

माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारीगामी ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर मुद्दा उठाया गया था कि उम्मीदवारों को अपने निर्वाचन क्षेत्र से दूर रखा गया है और उन्हें प्रचार करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। उन्होंने उपराज्यपाल के समक्ष यह भी मुद्दा उठाया था कि उम्मीदवारों की जान को खतरा देखते हुए उन्हें प्रचार की इजाजत नहीं दी जा रही है। उन्हें सामूहिक आवासीय सुविधा में ठहराया जा रहा है। कुछ मामलों में तो उम्मीदवारों को पार्टी की बैठक में भाग लेने नहीं दिया जा रहा है।

तारीगामी ने पत्र में यह भी लिखा है कि प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों को भी एक ही वाहन में भेजकर प्रचार के लिए कहा जा रहा है। बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को श्रीनगर के होटलों में भेजा गया है। सिर्फ वोटर ही नहीं, बल्कि उम्मीदवारों के परिजन भी चितित हैं। उपराज्यपाल ने तारीगामी के पत्र का जवाब देते हुए कहा कि वह विश्वास दिलाते हैं कि आगामी चुनाव पंचायतों को मजबूत करेंगे। तारीगामी ने उपराज्यपाल के पत्र को भी सार्वजनिक जारी किया है। डीडीसी चुनाव की तैयारियों की समीक्षा

उपराज्यपाल के सलाहकार बसीर अहमद खान ने जिला विकास परिषद चुनाव और पंचायत उपचुनावों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौसम के मद्देनजर प्रशासन की तैयारियों की समीक्षा की। डिवीजनल कमिश्नर कश्मीर पांडुरंग के पोले, डिप्टी कमिश्नर श्रीनगर शाहिद इकबाल चौधरी, आईजीपी कश्मीर विजय कुमार, एसएसपी मोहम्मद हसीब मुगल और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में सलाहकार ने मौसम तथा चुनाव के सफल आयोजन के लिए प्रशासन की तैयारियों का जायजा लिया। इसमें हीटिग की व्यवस्था, चुनाव ड्यूटी के लिए प्रतिनियुक्ति, मिट्टी का तेल, गैस, बिजली और जेनरेटर के अलावा पीने के पानी और स्वच्छता की सुविधा इत्यादि उपलब्ध करवाना शामिल है। उन्होंने अधिकारियों को बर्फ से होने वाली चुनौतियों को कम करने के लिए मतदान स्थानों पर बर्फ की निकासी के लिए मशीनरी तैयार रखने के लिए भी कहा। सलाहकार ने चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के लिए सुरक्षा और आवास के प्रावधान पर भी जोर दिया। कानून और व्यवस्था के मुद्दे के बारे में पुलिस महानिरीक्षक, कश्मीर को उचित व्यवस्था करने के लिए कहा गय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.