Move to Jagran APP

OGW Arrested: जैश-ए-मोहम्मद का ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, हथियार भी हुए बरामद

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विश्वसनीय सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस व सेना की टीम ने अवंतीपोरा के त्राल इलाके में छापा मारा और जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करने वाले इस ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार कर लिया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 04:09 PM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 05:27 PM (IST)
OGW Arrested: जैश-ए-मोहम्मद का ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, हथियार भी हुए बरामद
जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करने वाले इस ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार कर लिया।

श्रीनगर, जेएनएन। आतंकवाद के खिलाफ जंग लड़ रही जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने आतंकवादियों के साथ-साथ उनका साथ रहे उनके सहयोगियों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आतंकवाद के लिए रहने, खाने-पीने, धनराशि, जहां तक की हथियारों का प्रबंध कर रहे इन ओवरग्राउंड वर्करों का नेटवर्क तोड़ने के लिए पुलिस ने अपने तंत्र को और मजबूत किया है।

loksabha election banner

इसी अभियान में सफलता हासिल करते हुए कश्मीर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के एक सहयोगी को जिला पुलवामा के त्राल इलाके से हथियारों, आपत्तिजनक सामग्री व नशे की खेप के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विश्वसनीय सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस व सेना की टीम ने  त्राल में छापा मारा और जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करने वाले इस ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार कर लिया। इसकी पहचान इरशाद अहमद रेशी के तौर पर हुई है।

रेशी त्राल का ही रहने वाला है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि उन्हें काफी देर से रेशी पर शक था कि वह आतंकवादियों के लिए काम करता है। सच्चाई को सामने लाने के लिए पुलिस ने अपने खुफिया तंत्रों को उसके पीछे लगा दिया। जब शक यकीन में बदल गया कि रेशी जैश-ए-मोहम्मद का ओवरग्राउंड वर्कर है तो पुलिस ने एक विशेष टीम के साथ छापामार उसे गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद ली गई तलाशी में उससे 10 डेटोनेटर, वायरलेस सेट, 2 वायरलेस एंटिना, एक आइईडी रिमोट और पांच किलो भांग बरामद हुई है। 

पुलिस का कहना है कि रेशी त्राल और अवंतीपोरा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के रहने, खाने-पीने व जरूरत पड़ने पर धनराशि का बंदोबस्त भी करता था। प्राथमिक जांच में यह भी पता चला है कि उसने कई बार आतंकियों के लिए हथियार आदि का प्रबंध भी किया है। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.