Move to Jagran APP

Jammu: सड़क किनारे अवैध रूप से पार्क वाहनों पर कार्रवाई, एसएसपी ट्रैफिक ने स्वयं मोर्चा संभाला

एसएसपी ट्रैफिक ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर जो दिशा निर्देश दिए गए है उसके तहत सड़कों पर अवैध पार्किंग को पूरी तरह से रोकता है। अवैध पार्किंग से शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं होता और वायरस के फैलने का खतरा बना रहता है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 01:05 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 01:05 PM (IST)
Jammu: सड़क किनारे अवैध रूप से पार्क वाहनों पर कार्रवाई, एसएसपी ट्रैफिक ने स्वयं मोर्चा संभाला
अवैध पार्किंग करने वाले जब्त वाहन को केवल न्यायालय से छोड़ सकता है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: लोहड़ी के चलते इन दिनों पुराने शहर के बाजारों में लोगों का खूब रश देखा जा रहा है। ऐसे में कुछ लोग अपने वाहनों को सड़क किनारे अवैध रूप से पार्क कर देते है, जिससे वहां यातायात व्यवस्था पटरी से उतर जाती है और वहां जाम की स्थिति बन जाती हैं।

loksabha election banner

लोगों को जाम से बचाने और और वहां अवैध रूप से वाहन पार्क करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने के लिए एसएसपी ट्रैफिक शिवकुमार शर्मा ने स्वयं मोर्चा संभाला। पुलिस कर्मियों अवैध रूप से वाहन पार्क करने वाले चालकों के चालान काटे और मौके पर ही कार्रवाई की।

एसएसपी ट्रैफिक शिवकुमार शर्मा ने बताया कि रघुनाथ बाजार में लोहड़ी महोत्सव के चलते वहां कार्यक्रम का आयोजन होना है। जिसके चलते वाहनों के रूट में बदलाव किया जाना है। रूट में बदलाव करने से पूर्व वह पुराने शहर में यातायात व्यवस्था का जायजा लेने आए हैं।

उन्होंने कहाकि ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की पुराने शहर में अतिरिक्त तैनाती की गई है। पुलिसकर्मी यह सुनिश्चित करेंगे कि सड़क किनारे अवैध रूप से वाहन पार्क ना हो। अवैध पार्किंग को लेकर उच्च न्यायालय ने भी कड़े निर्देश दिए हैं। अवैध पार्किंग करने वाले जब्त वाहन को केवल न्यायालय से छोड़ सकता है।

एसएसपी ट्रैफिक ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर जो दिशा निर्देश दिए गए है, उसके तहत सड़कों पर अवैध पार्किंग को पूरी तरह से रोकता है। अवैध पार्किंग से शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं होता और वायरस के फैलने का खतरा बना रहता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.