Move to Jagran APP

Jammu Srinagar Highway: खुला रहा जम्मू-श्रीनगर हाईवे, दोपहर तक सुस्त रही वाहनों की रफ्तार

दिन में बदलाव की वजह से शुक्रवार को हाईवे खुला तो रहा मगर ऊधमपुर के समरोली और डिंगी पुलिया इलाके में वाहनों के खराब होने से लगे जाम के कारण हाईवे पर दोपहर डेढ़ बजे तक वाहन रेंगते हुए आगे बढ़ पाए।

By Edited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 06:09 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 06:33 AM (IST)
Jammu Srinagar Highway: खुला रहा जम्मू-श्रीनगर हाईवे, दोपहर तक सुस्त रही वाहनों की रफ्तार
वाहनों के खराब होने से दोपहर तक जाम के कारण वाहनों की रफ्तार धीमी रही।

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : पिछले साल अक्टूबर से हर शुक्रवार को मरम्मत व रखरखाव के लिए बंद रहने वाला जम्मू-श्रीनगर हाईवे इस बार खुला रहा। हाईवे को बंद रखने का दिन शुक्रवार से बदलकर बुधवार करने की वजह से ऐसा हुआ।

loksabha election banner

बताते चलें कि पिछले साल सर्दियों के मौसम में हाईवे पर यातायात को सुचारु रखने के लिए उसकी मरम्मत व रखरखाव के लिए 16 अक्टूबर से हर शुक्रवार को जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद रखा जा रहा था। पिछले छह माह से लगातार हर शुक्रवार को हाईवे को यातायात के लिए बंद रखा जाता था।

इस दौरान हाईवे पर जम्मू संभाग के ऊधमपुर से लेकर रामबन जिले के बनिहाल तक सड़क की मरम्मत, रखरखाव से लेकर तारकोल बिछाने जैसे काम किए जा रहे थे। लेकिन गत दिवस हाईवे को बंद रखने के दिन में बदलाव किया गया और हाईवे बंद रखने का दिन शुक्रवार से बदल कर बुधवार कर दिया गया। इस संबंध में जारी निर्देश के अनुसार हाईवे 14 अप्रैल (बुधवार) से लेकर अप्रैल और मई माह में सप्ताह में हर बुधवार को बंद रहेगा।

दिन में बदलाव की वजह से शुक्रवार को हाईवे खुला तो रहा, मगर ऊधमपुर के समरोली और डिंगी पुलिया इलाके में वाहनों के खराब होने से लगे जाम के कारण हाईवे पर दोपहर डेढ़ बजे तक वाहन रेंगते हुए आगे बढ़ पाए। उक्त इलाकों में सुबह से दोपहर तक तीन वाहन अलग-अलग जगह पर खराब हुए, जिससे जाम लग गया।

इन वाहनों को हटाकर हाईवे पर यातायात बहाल तो किया गया, मगर काफी ज्यादा ट्रैफिक होने की वजह जाम से लोग हलकान रहे। इस बारे में डीएसपी ट्रैफिक ऊधमपुर हिम्मत सिंह ने बताया कि वाहनों के खराब होने से दोपहर तक जाम के कारण वाहनों की रफ्तार धीमी रही। इसके बाद हाईवे पर यातायात सुचारु हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.