Move to Jagran APP

Bovine Smuggling: जम्मू पुलिस ने 34 मवेशियों को तस्करों से करवाया मुक्त, एक तस्कर गिरफ्तार, तीन ट्रक जब्त

नगरोटा पुलिस ने मवेशी तस्करी के एक बड़े प्रयास को विफल करते हुए कुल 34 मवेशियों को तस्करों के चंगुल से मुक्त करवा दिया। पुलिस ने मवेशी तस्करी में शामिल तीन ट्रकों को जब्त कर लिया।मवेशी तस्करी में शामिल अधिकतर तस्कर मौके से भागने में कामयाब हो गए।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 08:25 PM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 08:25 PM (IST)
Bovine Smuggling: जम्मू पुलिस ने 34 मवेशियों को तस्करों से करवाया मुक्त, एक तस्कर गिरफ्तार, तीन ट्रक जब्त
मवेशी तस्करी में शामिल अधिकतर तस्कर मौके से भागने में कामयाब हो गए।

जम्मू, जागरण संवाददाता । नगरोटा पुलिस ने मवेशी तस्करी के एक बड़े प्रयास को विफल करते हुए कुल 34 मवेशियों को तस्करों के चंगुल से मुक्त करवा दिया। पुलिस ने मवेशी तस्करी में शामिल तीन ट्रकों को जब्त कर लिया।

loksabha election banner

मवेशी तस्करी में शामिल अधिकतर तस्कर मौके से भागने में कामयाब हो गए। अलबत्ता एक तस्कर मुनीर अहमद निवासी अनंतनाग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। नगरोटा पुलिस थाने में मामले को दर्ज कर मौके से फरार हुए मवेशी तस्करों की धर पकड़ शुरू कर दी। ट्रकों से बरामद मवेशियों को स्थानीय लाेगों को देशभाल के लिए सुपुर्दनामे पर सौंप दिया।

बीते बुधवार देर रात को बन टोल प्लाजा पर पुलिस कर्मियों ने मवेशी तस्करी की सूचना पर नाका लगाया। इस दौरान वहां से गुजर रहे ट्रक नंबर जेके02डब्ल्यू-2867, जेके20ए-7442 और जेके02एस-9513 को जांच के लिए रोका। नाके पर रुकने की बजाए मवेशी तस्कर वाहन समेत वहां से भाग निकले। पुलिस कर्मियों ने नाका तोड़ कर भाग रहे तस्करों का पीछा करना शुरू कर दिया। कुछ दूरी पर पुलिस कर्मियों ने ट्रकों को सड़क किनारे खड़ा हुआ देखा। ट्रकों में सवार लोग भाग रहे थे।

पुलिस कर्मियों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। कुछ देर में पुलिस कर्मियों ने नाका ताेड़ कर भाग रहे एक व्यक्ति को पकड़ लिया। ट्रकों की तलाशी के दौरान एक ट्रक में से 11 मवेशी जबकि दो ट्रकों में से 12 मवेशी बरामद हुए। तीनों ट्रकों जब्त कर पुलिस के उसके मालिकों के बारे में पता लगाना शुरू कर दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.