Move to Jagran APP

Gandhi Nagar Shootout: नागों के घर पर फायरिंग के मामले में 15 गिरफ्तार, हथियार भी हुए बरामद

अभी तक पुलिस ने कोटभलवाल जेल के सुप्रीटेंडेंट के ड्राइवर कुलदीप कुमार एसपीओ और उम्र कैद की सजा काट रहे रायल सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कोहली का कहना है कि मामले की पूछताछ जारी है जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 08:33 AM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 08:33 AM (IST)
सभी आरोपित के खिलाफ साजिश रचने, शस्त्र अधिनियम, हत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज किया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जाने माने व्यापारी नागर चौधरी उर्फ नागों के घर पर 3 अप्रैल का हुई फायरिंग के मास्टर माइंड सुप्रीत सिंह उर्फ राजा समेत अभी तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 5 देशी कट्टे उसके 9 राउंद के,9 पिस्तौल उसके 10 राउंद और तीन कारें बरामद की है।अभी कुछ और गिरफ्तारियां बाकी है।फायरिंग की किस मकसद से की गई?क्या यह रंगदारी गिरोह है? यह जम्मू में कब से सक्रिय है? इतनी बड़ी संख्या में उनके पास हथियार कहां से आए? इस बारे में जम्मू के एसएसपी चंदन कोहली ने यह कहते हुए इंकार कर दिया कि मामले की अभी छानबीन की जा रही है।हालांकि जागरण ने दो करोड़ की रंगदारी के लिए नागो के घर पर की थी फायरिंग शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था।

loksabha election banner

कोहली शुक्रवार को गांधीनगर पुलिस स्टेशन में आयोजित प्रेस वार्ता में बोल रहे थे। हालांकि उन्होंने यह स्वीकार किया कि इस गिराेह का संचालन कोट भलवाल जेल से किया जा रहा था।नागों के घर पर हुए हमले की साजिश जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे रायल सिंह निवासी मौहल्ला दलपतिया, जम्मू ने रची थी। इसमें जेलर दिनेश शर्मा का ड्राइवर कुलदीप सिंह उर्फ कमला निवासी टाली मोड़,मीरा साहिब और एक जेल कर्मी गुरप्रीत सिंह उर्फ हनी निवासी स्वर्ण विहार गोल गुजराल शामिल हैं।

एसएसपी कोहली ने बताया कि पुलिस ने फायरिंग के एक दिन बाद ही नगरोटा जगटी के रहने वाले अजय सिंह को गिरफ्तार किया था, जिससे पूछताछ के बाद पुलिस ने युद्धवीर सिंह उर्फ बबलू निवासी आगरा चक आरएसपुरा, बाबर खान उर्फ बाबर निवासी भवानी नगर, प्रीतम सिंह उर्फ सेठी निवासी रामगढ़, सांबा और राजा को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है।फायरिंग की घटना को अंजाम देने के बाद यह चारो हमलावर पहले शिमला में पुलिस से छुपते रहे, उसके बाद यह मनाली चले गए और बाद में इन्हें हैदराबाद से जम्मू पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

बाकी गिरोह के सदस्यों की पहचान जसबीर सिंह उर्फ काका निवासी आगरा चक, सुरेंद्र सिंह उर्फ बाबू निवासी सलारियां रामगढ़ सांबा,दीपक शर्मा निवासी जवाहर नगर, न्यू प्लाट,अमनदीप सिंह निवासी डडियाल रामगढ, सांबा, ऋिषभ भट निवासी 16 सरवाल जम्मू, राकेश चौधरी उर्फ छोटा सेठी निवासी रामगढ़, सांबा और विजय कुमार निवासी तिरिंडी रामगढ़, सांबा के रूप में हुई है।पुलिस ने सभी आरोपित के खिलाफ साजिश रचने, शस्त्र अधिनियम, हत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज किया है।

जेल प्रबधन में जो भी दोषी होगा, बख्शा नही जाएगा: कोट भलवाल जेल से चल रहे रंगदारी गिरोह का पर्दाफाश होने से यह साबित हो गया है कि जेल में सबकुछ ठीकठाक नहीं है। अभी तक पुलिस ने कोटभलवाल जेल के सुप्रीटेंडेंट के ड्राइवर कुलदीप कुमार, एसपीओ और उम्र कैद की सजा काट रहे रायल सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। यह पूछे जाने पर क्या जेलर की भूमिका भी संदेहास्पद है, इस बारे कोहली का कहना है कि मामले की पूछताछ जारी है, जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.