Move to Jagran APP

जम्मू नगर निगम ने कोरोना संक्रमण को रोकने को किया जागरुक, दवाइयां भी बांटी

मेयर चंद्र मोहन गुप्ता के कहने पर जम्मू नगर निगम ने इंडियन सिस्टम ऑफ मेडिसन (आईएसएम) के साथ मिलकर वार्ड नंबर 33 में लोगों के लिए निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया। मेयर व उनकी पत्नी वीना गुप्ता ने स्थानीय निवासियों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाइयां भी बांटी।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 03:13 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 03:14 PM (IST)
जम्मू नगर निगम ने कोरोना संक्रमण को रोकने को किया जागरुक, दवाइयां भी बांटी
मेयर चंद्र मोहन गुप्ता शिव नगर में आयोजित शिविर में रोग प्रतिरोधक दवाइयां बांटते हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता । मेयर चंद्र मोहन गुप्ता के कहने पर जम्मू नगर निगम ने इंडियन सिस्टम ऑफ मेडिसन (आईएसएम) के साथ मिलकर वार्ड नंबर 33 में लोगों के लिए निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया। शिव नगर में आयोजित इस शिविर में मेयर व उनकी पत्नी वीना गुप्ता ने स्थानीय निवासियों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाइयां भी बांटी।

loksabha election banner

बड़ी संख्या में स्थानीय लोग शिविर में पहुंचे जहां मेयर ने लोगों को कोरोना महामारी के बीच सतर्कता बरतने और जागरुक रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का प्रकोप कम जरूर हुआ है लेकिन कोरोना खत्म नहीं हुआ है। लिहाजा लोग कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करें। बेवजह घरों से बाहर न निकलें। बार-बार हाथ धोने की आदत को बरकरार रखें। मुंह पर मास्क लगाकर ही घर से बाहर आएं। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से परहेज करें।

उन्होंने कहा कि सरकार जनता के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर है। इसलिए इस तरह के शिविर लगाएं जा रहे हैं ताकि रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जागरुक करने के साथ दवाइयां भी उपलब्ध करवाई जा सकें। लोगों को भी हालात समझ आ गए होंगे, खुद भी बचें और औरों को बचाने के लिए अपना योगदान दें। अपने आसपास रहने वालों को भी जागरुक करें ताकि इस महामारी से निपटने में सरकार का सहयोग किया जा सके।

इस मौके पर जुगल डोगरा, कर्ण शर्मा, अतुल बख्याी, कुंती जसरोटिया के अलावा डा. सुरेश शर्मा, डा. विजय कुमार टीम के साथ मौजूद रहे। मेयर ने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए इस तरह के शिविर समय की जरूरत है। इसके लिए हमने सरकार से अपील की थी। इसी के चलते अब मुहल्लों में इस तरह के शिविर लगाए जा रहे हैं। घरों के आसपास सफाई रखने की अपील करते हुए मेयर ने कहा कि लोगों को जम्मू नगर निगम का सहयोग करना होगा तभी स्वच्छ और सुरक्षित शहर बन पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.