Move to Jagran APP

Independence Day Celebration: स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए एमए स्टेडियम सील, इंडौर गतिविधियां भी हुई बंद

एमए स्टेडियम के मुख्य गेट के बाहर सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। स्टेडियम के मैदान भी रोजाना तलाशी ली जा रही है। बम निरोधक दस्ता स्कैनर की मदद से मैदान की निरंतर जांच कर रहा है ताकि कोई संदिग्ध वस्तु मैदान में दबाई न जा सके।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 11:13 AM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 11:13 AM (IST)
Independence Day Celebration: स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए एमए स्टेडियम सील, इंडौर गतिविधियां भी हुई बंद
साइंस कालेज से एमए स्टेडियम को जाने वाले मार्ग को भी फिलहाल बंद कर दिया गया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू में स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य आयोजन स्थल एमए स्टेडियम को आम लोगों व खिलाड़ियों के लिए बंद कर दिया गया है। स्टेडियम को सुरक्षाकर्मियों ने अपनी निगरानी में ले लिया और वहां किसी को बिना कारण आने जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

loksabha election banner

स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को देखते हुए एमए स्टेडियम के मैदान के अलावा वहां इंडौर गतिविधियों को भी बंद कर दिया गया है। वहां खिलाड़ियों की प्रेक्टिस को भी सीमित कर दिया है जबकि एमए स्टेडियम में इंडौर हाल में 11 अगस्त से शुरू होने जा रही जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता को भी स्थानांतरित कर अब पुलिस लाइन के बैडमिंटन कांप्लेक्स में करवाया जाएगा। इस प्रतियोगिता का समापन 14 अगस्त को होना है जबकि इसमें प्रवेश की तिथि नौ अगस्त शाम पांच बजे तक रखी गई है।

उधर एमए स्टेडियम के मुख्य गेट के बाहर सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। स्टेडियम के मैदान भी रोजाना तलाशी ली जा रही है। बम निरोधक दस्ता स्कैनर की मदद से मैदान की निरंतर जांच कर रहा है ताकि कोई संदिग्ध वस्तु मैदान में दबाई न जा सके। इसके अलावा साइंस कालेज से एमए स्टेडियम को जाने वाले मार्ग को भी फिलहाल बंद कर दिया गया है।

स्वतंत्रता दिवस पर ही इस मार्ग को खोला जाए जहां से समारोह में आने वाले मेहमानों का प्रवेश करवाया जाएगा। वहीं समारोह में आने वाले लोगों की गाड़ियों की पार्किंग की भी व्यवस्था करवाई जा रही है। इन गाड़ियों को साइंस कालेज के फुटबाल मैदान व प्रेस क्लब के पास पार्क करवाया जाएगा।

समारोह से एक दिन पूर्व एमए स्टेडियम के बाहर पाइपों को लगाकर लेन बनाई जाएंगी और उन लेन से गुजरने के बाद ही समारोह में शामिल होने वाले लोगों को प्रवेश करवाया जाएगा। फिलहाल समारोह में भाग लेने जा रहे स्कूली बच्चों की अपने अपने स्कूलों व गुलशन ग्राउंड में रिहर्सल करवाई जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.