Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Weather: बारिश, बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

Jammu Kashmir Weather मौसम विभाग ने शनिवार को मौसम में कुछ सुधार होने और अलग-अलग स्थानों पर बारिश के पूर्वानुमान और सोमवार दोपहर से मौसम में समग्र सुधार की भविष्यवाणी की है ।लोगों को भूस्खलन की संभावनाओं वाले क्षेंत्रों पर न जाने का सुझाव दिया गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 11:55 AM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 11:55 AM (IST)
Jammu Kashmir Weather: बारिश, बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद
जम्मू में शनिवार को सुबह से ही मौसम साफ है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: घाटी में भारी बारिश और उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में मध्यम से भारी बर्फबारी के बाद जम्मू-कश्मीर तापमान में गिरावट आई है ।

loksabha election banner

भारी बारिश के बाद जम्मू-श्रीनगनर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है ।जिसके चलते शनिवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद है ।मौसम के एक बार फिर से करवट बदलने के बाद एक बार फिर से लोगों को गर्म कपडे़ निकालने पडे़ हैं ।

मौसम विभाग ने शनिवार को मौसम में कुछ सुधार होने और अलग-अलग स्थानों पर बारिश के पूर्वानुमान और सोमवार दोपहर से मौसम में समग्र सुधार की भविष्यवाणी की है ।लोगों को भूस्खलन की संभावनाओं वाले क्षेंत्रों पर न जाने का सुझाव दिया गया है। मौसम विभाग अनुसार गुलमर्ग में एक से दो फीट ताजा बर्फबारी हुई है ।सोनमर्ग में पिछले तीन दिनों में लगभग 3 फीट ताजा बर्फबारी दर्ज की गई ।दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में भी शुक्रवार को हल्की बर्फबारी हुई।

पिछले 24 घंटों में श्रीनगर में 9 मिलीमीटर, काजीगुंड में 30.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई।पहलगाम में 17.4 मिलीमीटर, कुपवाड़ा में 15.2 मिलीमीटर, कोकरनाग में 21.2 मिलीमीटर, बनिहाल में 26.0 मिलीमीटर और बटाेत में 18.4 मिलीमीटर, कटड़ा में 5.8, भद्रवाह में 14.4 एमएम वर्षा दर्ज की गई।

घाटी में फरवरी के पहले और इस महीने के पहले सप्ताह में सुहावने मौसम के बाद तापमान में गिरावट आई है।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 3.9, काजीगुंड में 3.7, पहलगाम में -0.7, कुपवाड़ा में -0.3, कुकरनाग में 2.1, गुलमर्ग में -2.6, जम्मू 13.5, बनिहाल में 3.0, बटोत में 3.7, कटड़ा में 10.7, भद्रवाह में 2.0 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा ।जम्मू में शनिवार को सुबह से ही मौसम साफ है। धूप निकली हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.