Move to Jagran APP

Price Hike Issue: पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस उतरी सड़कों पर

कामकाजी लोगों को अपने वाहनों का इस्तेमाल करना पड़ता है लेकिन पिछले दो महीनों में पेट्रोल के दाम पंद्रस से बीस रुपये तक बढ़ गए हैं। वहीं डीजल के दाम बढ़ने से माल ढुलाई महंगी हो रही है। यात्री वाहनों के मालिक भी किराया बढ़ाने का दबाव बनाने लगे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 01:27 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 01:28 PM (IST)
Price Hike Issue: पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस उतरी सड़कों पर
भाजपा सरकार महंगाई पर काबू पाने में सफल नहीं हो रही है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बीच घरेलू गैस के सिलेंडर में पचास रुपये बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतर आई है। सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर के तालाब तिल्लो इलाके में प्रदर्शन किया और सरकार से पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम करने की मांग की।

loksabha election banner

प्रदर्शन का नेतृत्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमन भल्ला ने किया और उनक कहना था कि जिस तरह से सरकार रोजाना पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम बढ़ा रही है, उससे लोगों की परेशानियां बढ़ रही हैं। सरकार इन आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ाकर मुनाफा कमाने में लगी है जबकि लोगों की आर्थिक हालत खराब हो रही है। ये वे चीजे हैं जिनकी रोजाना आवश्यकता लोगों को पड़ती है।

कामकाजी लोगों को अपने वाहनों का इस्तेमाल करना पड़ता है लेकिन पिछले दो महीनों में पेट्रोल के दाम पंद्रस से बीस रुपये तक बढ़ गए हैं। वहीं डीजल के दाम बढ़ने से माल ढुलाई महंगी हो रही है। यात्री वाहनों के मालिक भी किराया बढ़ाने का दबाव बनाने लगे हैं। वहीं प्रदर्शन में शामिल महिलाओं का कहना था कि गैस के दाम भी आसमान को छू रहे हैं।

उस पर सब्सिडी भी नहीं मिल रही। इसके अलावा भी सभी चीजें महंगी हो गई है। सरकार महंगाई कम करने की बजाए लगातार बढ़ाए जा रही है। उनका कहना था कि भाजपा सरकार महंगाई पर काबू पाने में सफल नहीं हो रही है।

अगर भाजपा महंगाई को काबू नहीं कर सकती तो वह सत्ता छोड़ दे। इस मौके पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.