Move to Jagran APP

Jammu: जीएमसी में तीसरी मंजिल पर चढ़े युवक ने पुलिस को दो घंटे तक छकाया

यह घटना गत सोमवार शाम करीब छह बजे की है। जीएमसी कॉलेज की बिल्डिंग में कुछ लोगों ने युवक को तीसरी मंजिल की रेलिंग पर चढ़ा देखा तो उन्हें कुछ अजीब लगा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 01:43 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 01:43 PM (IST)
Jammu: जीएमसी में तीसरी मंजिल पर चढ़े युवक ने पुलिस को दो घंटे तक छकाया
Jammu: जीएमसी में तीसरी मंजिल पर चढ़े युवक ने पुलिस को दो घंटे तक छकाया

जम्मू, जागरण संवाददाता। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। जीएमसी की तीसरी मंजिल की रेलिंग पर चढ़कर एक युवक कभी नीचे लटकता तो कभी वापस रेलिंग पर बैठ जाता। युवक को ऐसा करते देख वहां मौजूद लोगों की सांसें अटक गई। युवक को ऐसा करते देख जीएमसी पुलिस ने एसडीआरएफ को मौके पर बुला कर युवक को किसी तरह से नीचे उतारा। युवक की पहचान हरबंस लाल पुत्र मोहन लाल निवासी कटल बटाल, नगरोटा के रूप में हुई है। वह मानसिक रोगी बताया जा रहा है।

prime article banner

यह घटना गत सोमवार शाम करीब छह बजे की है। जीएमसी कॉलेज की बिल्डिंग में कुछ लोगों ने युवक को तीसरी मंजिल की रेलिंग पर चढ़ा देखा तो उन्हें कुछ अजीब लगा। युवक रेलिंग पर चढ़कर कभी नीचे लटकता तो कभी वापस ऊपर बैठ जाता। युवक को ऐसा करते देख लोगों ने उसे नीचे उतरने को कहा लेकिन उसने सबको अनसुना किया। इतने में जीएमसी में तैनात पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने युवक को उतारने का प्रयास किया। पुलिस को आशंका थी कि कहीं ऊपर पहुंचने पर युवक नीचे छलांग न लगा दे। जिस जगह युवक बैठा था, वहां ऊपर जाने का कोई रास्ता भी नहीं था।

ऐसे में पुलिस ने एसडीआरएफ को बुलाया। एसडीआरएफ के जवान सीढ़ी लगाकर युवक तक पहुंचे। इस दौरान पुलिस को युवक के कूदने की आशंका थी और वे बड़ी सतर्कता के साथ युवक तक पहुंचे। एसडीआरएफ के जवान ऊपर पहुंचे और उसे पकड़ लिया। बाद में युवक को नीचे उतारा गया तो उसकी बातों से पुलिस को उसके मानसिक रोगी होने की आशंका हुई। उधर, घटना के बाद स्थानीय लोगों ने जीएमसी में सुरक्षा व्यवस्था भी दुरुरस्त करने की मांग की है ताकि कोई व्यक्ति ऐसा नहीं कर पाए।

पुलिस को बताया कि किसी ने बाथरूम में बंद किया था

पूछताछ के दौरान कभी युवक पुलिस को बताता था कि उसे किसी ने बाथरूम में बंद कर दिया तो कभी कुछ कहता। इसके बाद सूचना देकर युवक के परिजनों को जीएमसी बुलाया गया। परिजनों ने युवक के बारे में बातचीत की गई। युवक के परिजनों के हवाले कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.