Move to Jagran APP

गैलेंट्री आवार्ड 2022 : डीएसपी ऊधमपुर मुख्यालय साहिल महाजन को मिला तीसरा वीरता पदक

ऊधमपुर में डीएसपी मुख्यालय के पद पर तैनात साहिल महाजन को पिछले वर्ष 15 अगस्त को दो वीरता पदक प्राप्त हुए। उनके पदतों की सूची में मंगलवार को एक और वीरता पदक शामिल हुआ है। इस बार उनको सेकेंड बार टू पीएमजी से अलंकृत किया गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 02:27 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 02:34 PM (IST)
गैलेंट्री आवार्ड 2022 : डीएसपी ऊधमपुर मुख्यालय साहिल महाजन को मिला तीसरा वीरता पदक
अब तक तीन जेकेपीएमजी पुलिस पदक प्राप्त हो चुके हैं।

ऊधमपुर, अमित माही : कश्मीर में रहते हुए आतंकवाद और अब नशा तस्करी-अपरोध के खिलाफ अभियान जारी रखने वाले डीएसपी मुख्यालय साहिल महाजन को तीसरी बार वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। शौर्य, वीरता व अद्मय साहस का प्रदर्शन करने के लिए वीरता पदत प्राप्त करने वाले 115 जांबाज पुलिस अधिकारियों में ऊधमपुर जिला के इस जांबाज अधिकारी का नाम भी शामिल है। डीएसपी साहिल महाजन को मिला यह तीसरा वीरता पदक है। इसके अलावा वह अब तक उनको जम्मू कशमीर पुलिस की ओऱ से भी तीन वीरता पदक(जेकेपीएमजी) प्राप्त हो चुक हैं।

loksabha election banner

ऊधमपुर में डीएसपी मुख्यालय के पद पर तैनात साहिल महाजन को पिछले वर्ष 15 अगस्त को दो वीरता पदक प्राप्त हुए। उनके पदतों की सूची में मंगलवार को एक और वीरता पदक शामिल हुआ है। इस बार उनको सेकेंड बार टू पीएमजी से अलंकृत किया गया है। इसके अलावा राज्य पुलिस की ओर से भी उनको बहादुरी के लिए अब तक तीन (जेकेपीएमजी) पुलिस पदक प्राप्त हो चुके हैं। प्रदेश पुलिस की ओर से उनको यह पदक 2019, 2020 और 2021 में प्राप्त हुए हैं।

वहीं डीएसपी साहिल महाजन को वीरता पदक मिलने के बाद उनको बधाई मिलने लगी है। एसएसपी ऊधमपुर विनोद कुमार सहित जिला पुलिस के अधिकारी, विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी ने साहिल महाजन को बधाई दी है।  

आपको जानकारी हो कि गणतंत्र दिवस पर शौर्य, वीरता, राष्ट्रभक्ति और आत्मबलिदान की अपनी गौरवगाथा को आगे बढ़ा रही जम्मू कश्मीर पुलिस के 115 अधिकारियों और जवानों ने पुलिस वीरता पदक प्राप्त किए हैं। इनके अलावा दाे राष्ट्रपति उत्कृष्ट पुलिस सेवा पदक और 15 उत्कृष्ट पुलिस सेवा पदक भी जम्मू कश्मीर पुलिस को मिले हैं। जम्मू-कश्मीर की इस सराहनीय उपलब्धि के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी पुरस्कार हासिल करने वाले सभी अधिकारियों व जवानों को बधाई दी है। उन्होंने अपने बधाई संदेश में लिखा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस पर पूरे देश को गर्व है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.