Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: प्रधानमंत्री की तस्वीर से छेड़छाड़ कर भड़काने वाला गिरफ्तार

वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर प्रदेशभर में 1012 मामले दर्ज किए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 10:38 AM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 10:38 AM (IST)
Jammu Kashmir: प्रधानमंत्री की तस्वीर से छेड़छाड़ कर भड़काने वाला गिरफ्तार
Jammu Kashmir: प्रधानमंत्री की तस्वीर से छेड़छाड़ कर भड़काने वाला गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, जम्मू : पुलिस ने जम्मू में वीरवार को सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ छेडख़ानी कर कोविड-19 के मुद्दे पर भड़काऊ और भ्रामक बातें फैलाने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। फिलहाल, उससे पूछताछ जारी है। आरोपित की पहचान परवेज अहमद पुत्र बशीर अहमद के रूप में हुई है। परवेज मूलत: जिला डोडा में ठाठरी का रहने वाला है और बीते कुछ समय से जम्मू के बाहरी क्षेत्र सुंजवां के पीरबाग कॉलोनी में रह रहा है।

loksabha election banner

संबंधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि परवेज ने जानबूझकर प्रधानमंत्री की तस्वीर के साथ छेडख़ानी की और फिर उसके साथ कुछ ऐसी बातें लिखी हैं जिनके जरिए कोविड-19 के मुद्दे पर यहां बहुत बड़ा बवाल हो सकता है। उसने जो किया है, उससे कानून व्यवस्था का संकट पैदा हो सकता है। इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। कुछ ही देर में उसे चिन्हित कर लिया गया। उन्होंने बताया कि परवेज के खिलाफ पुलिस स्टेशन बाहु में एक एफआइआर : 107-2020 के तहत आइपीसी की धारा 188, 505, आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 54 और महामारी रोग अधिनियम 1897 की धारा तीन के तहत विभिन्न मामले दर्ज किए गए हैं।  

लॉकडाउन के उल्लंघन पर 1295 दुकानें सील: जम्मू कश्मीर पुलिस ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर प्रदेशभर में 1012 मामले दर्ज किए हैं। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने प्रशासन की मदद से 1295 दुकानों को सील करने के अलावा बिना कारण सड़क पर दौड़ रहे वाहनों को जब्त कर लिया। आदेश न मानने वाले 2303 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कश्मीर संभाग में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 568 मामले दर्ज किए। इनमें 64 दुकानों और 447 वाहनों को जब्त किया गया। प्रशासन के आदेश की अवहेलना करने वाले एवं आवाजाही को रोकने के लिए 1691 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से 1683 लोगों को काउंसलिंग का जमानत पर रिहा कर दिया गया। वहीं, जम्मू संभाग में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 444 एफआइआर दर्ज हुई। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने 193 दुकानों को सील करने के अलावा 591 वाहनों को जब्त कर लिया। ऐसे लोगों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस 612 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से 608 को काउंसलिंग के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार हजारों पुलिसकर्मी सड़कों पर तैनात हैं ताकि बेवजह घरों से निकल रहे लोगों पर कार्रवाई की जा सके। केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही जाने की इजाजत दी जा रही है। पुलिस लोगों की मदद के लिए चौबीस घंटे चालू रहने वाले हेल्पलाइन सेवा को भी चला रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.