Move to Jagran APP

जम्मू बंद के लिए समर्थन जुटा रहे पैंथर्स पार्टी चेयरमैन हर्ष देव समेत 20 कार्यकर्ता पुलिस हिरासत में

हर्ष देव सिंह और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने उस समय हिरासत में लिया जब वे पक्का डंगा क्षेत्र में बंद के लिए लोगों का समर्थन जुटाने के लिए दुकानदारों राहगीरों में इश्तहार बांट रहे थे

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 03:02 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 03:12 PM (IST)
जम्मू बंद के लिए समर्थन जुटा रहे पैंथर्स पार्टी चेयरमैन हर्ष देव समेत 20 कार्यकर्ता पुलिस हिरासत में
जम्मू बंद के लिए समर्थन जुटा रहे पैंथर्स पार्टी चेयरमैन हर्ष देव समेत 20 कार्यकर्ता पुलिस हिरासत में

जम्मू, जेएनएन। जम्मू में मोबाइल इंटरनेट बंद करने और सरोर टोल प्लाजा के विरोध में शुक्रवार 7 सितंबर को जम्मू बंद की घोषणा करने वाले नेशनल पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्ष देव सिंह समेत 20 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उन्हें पक्का डंगा पुलिस थाने में रखा गया है। हर्ष देव सिंह और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने उस समय हिरासत में लिया जब वे पक्का डंगा क्षेत्र में बंद के लिए लोगों का समर्थन जुटाने के लिए दुकानदारों व राहगीरों में इश्तहार बांट रहे थे।  

loksabha election banner

जम्मू बंद की अपनी घोषणा को कामयाब बनाने के लिए पार्टी नेता व कार्यकर्ता काफी दिनों से अभियान चलाए हुए हैं। शुक्रवार को जब पार्टी के चेयरमैन हर्ष देव सिंह अन्य कार्यकर्ताओं के साथ पक्का डंगा इलाके में इश्तहार वितरित कर रहे थे तो उसी समय पुलिस की टीम ने उन्हें घेर लिया। हर्ष देव सिंह ने बताया कि उन्हें हिरासत में लेने के लिए 100 से अधिक पुलिस कर्मी वहां पहुंच गए। उन्होंने पक्का डंगा पुलिस थाने में चलने के लिए कहा। जब उन्होंने कहा कि वह कानून के खिलाफ कुछ भी नहीं कर रहे हैं। अपनी आवाज प्रशासन के कानों तक पहुंचाने के लिए वह संवेदानिक ढंग से अपना विरोध जता रहे हैं और प्रशासन को इसमें कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। परंतु पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी और उन्हें जबरन पकड़कर पुलिस थाने के भीतर ले गए।

हर्ष देव सिंह ने कहा कि प्रशासन का यह दबाव जम्मू वासियों की आवाज को नहीं दबा सकता। नेशनल पैंथर्स पार्टी का यह बंद जम्मू के हक के लिए है और इसके लिए जम्मू शहर के लोगों सहित उन्हें 14 से अधिक संगठनों ने अपना समर्थन दिया है जिसमें व्यापारिक, ट्रांसपोर्ट, सामाजिक व अन्य संगठन भी शामिल हैं।

इस अभियान को चलाने से पहले हर्ष देव सिंह ने अपने आवास में संवाददाता सम्मेलन भी बुलाया था जिसमें बंद के दौरान उन्होंने अपनी कार्रवाई से अवगत कराया। बंद के दौरान शिव सेना बाल ठाकरे, अखिल भारतीय कश्यप महासंघ और जम्मू प्रगति मंच, जम्मू परिवर्तन विकास मंडल, आल जम्मू होटल लाज एसो. इंद्रजीत, गुरु रविदास सभा, स्वर्णकार संघ, क्रांति दल, श्रीराम सेना, रेलवे टूरिस्ट टैक्सी यूनियन, राजेंद्र बाजार एसो., मोती बाजार बिजनेसमैन एसो., गांधीनगर रेजीडेंट एसो., एमएएम कॉलेज स्टूडेंट यूनियन, जम्मू विवि स्टूडेंट यूनियन, कॉमर्स कॉलेज, महिला कॉलेज गांधीनगर, परेड कालेज स्टूडेंट यूनियन, टूरिस्ट टैक्सी एसोसिएशन, स्वर्णकार सभा, रेलवे स्टेशन टैक्सी यूनियन भी शामिल होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.