Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर: ललहारी ने संभाली आतंकी जाकिर मूसा की कमान

अंसार गजवात उल हिंद (एजीएच) ने अब्दुल हमीद ललहारी उर्फ हारुन अब्बास को जाकिर मूसा की कमान सौंपी है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 06 Jun 2019 10:03 AM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2019 10:03 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर: ललहारी ने संभाली आतंकी जाकिर मूसा की कमान
जम्मू-कश्मीर: ललहारी ने संभाली आतंकी जाकिर मूसा की कमान

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। अंसार गजवात उल हिंद (एजीएच) ने अब्दुल हमीद ललहारी उर्फ हारुन अब्बास को जाकिर मूसा की कमान सौंपी है। गौरतलब है कि दैनिक जागरण ने 29 मई के संस्करण में ही बता दिया था कि मूसा के मारे जाने के बाद ललहारी ने एजीएच की कमान संभाली है।

loksabha election banner

23 मई को जाकिर मूसा को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था।कश्मीर में अल-कायदा की पहचान बने एजीएच के प्रवक्ता अबु उबैदा ने ऑडियो संदेश जारी कर हमीद ललहारी को कश्मीर का कमांडर बनाए जाने की पुष्टि की है। इसके साथ ही उसने गाजी इब्राहिम खालिद को डिप्टी चीफ बनाने का एलान भी किया है। सुरक्षा एजेंसियों के पास ललहारी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

सूत्रों की मानें तो ललहार काकपोरा पुलवामा का रहने वाला अब्दुल हमीद लोन 29 साल का है। वह मई 2016 से सक्रिय है। उसे वर्ष 2016 में अबु दुजाना ने लश्कर में शामिल किया था। उससे पूर्व वह लश्कर का ओवरग्राउंड वर्कर था। वर्ष 2017 के अंत में जब दुजाना ने लश्कर को छोड़ अंसार उल गजवात ए हिंद का दामन थामा था तो ललहारी जाकिर मूसा के गुट का हिस्सा बन गया था। उसे बीते साल सितंबर के दौरान सुरक्षाबलों ने कश्मीर में सक्रिय सूचीबद्ध आतंकियों की बी-श्रेणी में शामिल किया था। सुरक्षाबलों ने उस पर सात लाख का ईनाम घोषित कर रखा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.