Move to Jagran APP

Womens Senior One Day Trophy : गेंदबाजों ने दिलाई जम्मू कश्मीर को अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ जीत

गेंदबाजों की बदौलत जम्मू कश्मीर ने अरुणाचल प्रदेश को 131 के विशाल रनों की बदौलत मात देकर वीमेन सीनियर एक दिवसीय ट्रॉफी में शानदार जीत हासिल की है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 03:30 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 03:30 PM (IST)
Womens Senior One Day Trophy : गेंदबाजों ने दिलाई जम्मू कश्मीर को अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ जीत
Womens Senior One Day Trophy : गेंदबाजों ने दिलाई जम्मू कश्मीर को अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ जीत

जम्मू, जागरण संवाददाता । गेंदबाजों की बदौलत जम्मू कश्मीर ने अरुणाचल प्रदेश को 131 के विशाल रनों की बदौलत मात देकर वीमेन सीनियर एक दिवसीय ट्रॉफी में शानदार जीत हासिल की है। पुडुचेरी के सीएपी ग्राउंड में खेले गए मुकाबले में अरुणाचल प्रदेश टीम की कप्तान नीलम राजपूत ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला लिया। जम्मू कश्मीर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 192 रन बनाए। शीराजा बानो ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 72 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 48 रन बनाए जबकि सुमैया जान भी एक रन बनाकर नाबाद रही। सरला देवी ने 65 गेंदों में छह चौकों की मदद से 41 रन, कप्तान मीनू सिंह सलाथिया ने 70 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाए और संध्या ने 12 रन का योगदान दिया।

prime article banner

अरुणाचल प्रदेश की ओर से गेंदबाज रूना ने 10 ओवर में 36 रन देकर दो विकेट और एस लिगू ने भी आठ ओवर में 52 रन देकर दो विकेट चटकाए। ज्योति यादव और पीबि गारा एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। जवाब में अरुणाचल प्रदेश की टीम ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और पूरी टीम 28.4 ओवर में 61 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ज्योति यादव ने सर्वाधिक 23 रन बनाए। बी रितु ने 13 और कप्तान नीलम राजपूत ने 10 रन बनाए। रूना, के पीरमी, टीम दोइमारी और टीचि अपु बिना कोई खाता खोले पवेलियन लौटा दी गई।

जम्मू कश्मीर की ओर से गेंदबाज बिस्माह हसन ने 7.4 ओवर में मात्र 11 रन देकर चार विकेट चटकाए। संध्या ने सात ओवर में 11 रन देकर दो विकेट और नादिया चौधरी ने सात ओवर में 14 रन देकर एक विकेट हासिल की। मैच में सतराजीत लहरी और मिहिर परमार अम्पायर व पी जया चंद्र मैच रेफरी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.