Move to Jagran APP

Jammu kashmir Coronavirus: कश्मीर में दो बच्चियां ठीक, ताली बजाकर अस्पताल से मिली छुट्टी

कोरोना वायरस से संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच एक अच्छी खबर है कि श्रीनगर के रैनावाड़ी स्थित जेएलएनएम अस्पताल में भर्ती दो संक्रमित बच्चों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 09:28 AM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 09:28 AM (IST)
Jammu kashmir Coronavirus: कश्मीर में दो बच्चियां ठीक, ताली बजाकर अस्पताल से मिली छुट्टी
Jammu kashmir Coronavirus: कश्मीर में दो बच्चियां ठीक, ताली बजाकर अस्पताल से मिली छुट्टी

जम्मू, राज्य ब्यूरो। कोरोना वायरस से संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच एक अच्छी खबर है कि श्रीनगर के रैनावाड़ी स्थित जेएलएनएम अस्पताल में भर्ती दो संक्रमित बच्चों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है। कश्मीर में सबसे पहले यही दो बच्चे पॉजिटिव आए थे। दोनों अपने दादा से संक्रमित हुए थे। इनकी मां के टेस्ट पहले ही निगेटिव आ चुके हैं। दोनों बच्चों के टेस्ट भी अब निगेटिव आए हैं। अस्पताल से छुट्टी के समय डॉक्टरों व नर्सिग स्टाफ ने तालियां बजाकर दोनों बच्चों की हिम्मत की दाद दी।

prime article banner

अब तक प्रदेश में आठ लोग ठीक हो चुके हैं, जिन्हें अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। वहीं, सौरा अस्पताल में भर्ती दस वर्षीय बच्चे के स्वास्थ्य में भी तेजी से सुधार हो रहा है। डॉक्टरों के अनुसार टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद उसे भी से अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाएगा।श्रीनगर के नाटीपोरा इलाके की रहने वाली दो बहनों (एक 8 व दूसरी 9 वर्ष की) का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें श्रीनगर के जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दोनों बहनों के सैंपल कई बार टेस्ट किए गए और लगातार निगेटिव आने के बाद उन्हें छुट्टी दी गई। अस्पताल की डिप्टी सीएमओ डॉ बिलकीस शाह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों के रिपीट टेस्ट निगेटिव आने के बाद हमने इन्हें आज अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया। इस अस्पताल में नियुक्त वरिष्ठ डॉक्टर के अनुसार दोनों बहनें पूरी तरह से सामान्य हैं। उन्होंने कहा कि अगर एक मरीज ठीक हो जाता है तो उससे दूसरे को संक्रमित होने की कोई आशंका नहीं रहती है।

छुट्टी के बाद भी 14 दिन घरों में क्वारंटाइन जरूरी

चेस्ट डिसीजेज अस्पताल के एचओडी डॉ. नवीद शाह का कहना है कि छुट्टी होने के बाद भी चौदह दिन तक घरों में क्वारंटाइन रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोग इससे भयभीत हैं और उन्हें एहतियात के तौर पर सभी कदम उठाने चाहिए। डॉ शाह ने कहा कि हमने इन दोनों बच्चियों के अभिभावकों को हिदायत दी है कि इन दोनों बच्चों को अगले 14 या 28 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रखा जाए।

इसी बीच सौरा अस्पताल में उपचाराधीन श्रीनगर के ईदगाह इलाके का 10 वर्षीय बच्चे के स्वास्थ्य में भी तेजी से सुधार है। डॉक्टरों के अनुसार उसके रिपीट टेस्ट की रिपोर्ट अगले चंद दिनों में आएगी। रिपोर्ट के बाद उसे भी अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। इधर, दोनों बच्चियों को छुट्टी होने पर सरकारी प्रवक्ता रोहित कंसल व डीसी श्रीनगर ने खुशी जताई। दोनों ने ट््वीट कर बच्चियों के अभिभावकों और जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में तैनात डॉक्टरों को मुबारकबाद दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.