Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Coronavirus: कोरोना से 5 की मौत, संक्रमण के 560 मामले सामने आए; सर्दियों में तेज की जाएगी कोविड की जांच

वित्त आयुक्त ने मेडिकल कालेजों के प्रिंसिपलों से अपने आसपास के क्षेत्रों के लोगों के टेसट करने को कहा। सरकार बेहतर कोविड 19 प्रबंधन के लिए वचनबद्ध है। जहां पर भी जरूरी हो सभी पुख्ता कदम उठाए जाएं। सर्दियों के मौसम में स्वासथ्य सेवाओं को और मजबूत बनाने को कहा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 08:46 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 12:38 PM (IST)
Jammu Kashmir Coronavirus: कोरोना से 5 की मौत, संक्रमण के 560 मामले सामने आए; सर्दियों में तेज की जाएगी कोविड की जांच
कोरोना संक्रमित पांच और मरीजों की मौत हो गई।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार आना जारी है। 560 और मामले आने के बाद अब तक प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 104715 हो गई है। यही नहीं पांच और मरीजों की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा भी 1618 पहुंच गया है। वहीं संक्रमण के हर दिन सामने आते मामलों को देखते हुए वित्त आयुक्त स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग अटल ढुल्लू ने एक उच्च स्तरीय बैठक में अधिकारियों को सर्दियों के मौसम में कोविड 19 से बचाव के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा की। वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई बैठक में वित्त आयुक्त ने सभी मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों से पहले की तरह सैंपल लेने और संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की पहचान करने को कहा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इससे कोरोना संक्रमण की चेन पर रोक लग सकेगी। उन्होंने शेर-ए-कश्मीर इंस्टीटयूट आफ मेडिकल सांइसेस के डायरेक्टर तथा सभी सरकारी मेडिकल कालेजों के प्रिंसिपलों से आरटी-पीसीआर मशीनों का उनकी क्षमता के अनुरूप इस्तेमाल करने को कहा। उन्होंने नए मेडिकल कालेजों के प्रिंसिपलों से अपने आसपास के क्षेत्रों के लोगों के टेसट करने को कहा। वित्त आयुक्त ने कहा कि सरकार बेहतर कोविड 19 प्रबंधन के लिए वचनबद्ध है। जहां पर भी जरूरी हो, सभी पुख्ता कदम उठाए जाएं। उन्होंने सर्दियों के मौसम में स्वासथ्य सेवाओं को और मजबूत बनाने को कहा। मिशन निदेशक नेशनल हेल्थ मिशन भूपेंद्र कुमार ने जम्मू-कश्मीर में कोविड 19 से बचाव के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी।

वहीं चौबीस घंटों में 580 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 96,972 हो गई है।नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार वीरवार को आए 560 संक्रमितों में से 313 कश्मीर और 247 जम्मू संभाग के हैं। कश्मीर में आए मामलों में श्रीनगर जिले में 130, बडगाम में 29, बारामुला में 35, पुलवामा में 18, कुपवाड़ा में 33, अनतंनाग में 14, बांडीपोरा में 23, गांदरबल में 20, कुलगाम में छह और शोपियां में पांच मामले आए। वहीं जम्मू संभाग में जम्मू जिले में 95, राजौरी में 05, उधमपुर में 36, डोडा में 17, कठुआ में 12, पुंछ में तीन, सांबा में 25, किश्तवाड़ में 29, रामबन में 13 और रियासी में 12 मरीज आए।

वहीं वीरवार को कोरोना संक्रमित पांच और मरीजों की मौत हो गई। इनमें तीन जम्मू संभाग और दो कश्मीर संभाग में शामिल हैं। जम्मू संभाग में हुई मौतों में एक राजौरी, एक कठुआ और एक रियासी में हुई है। वहीं कश्मीर में हुई मौतों में एक श्रीनगर, एक कुपवाड़ा में हुई। इसे मिलाकर अब तक श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 402, बडगाम में 98, बाराुमला में 159, पुलवामा में 86, कुपवाड़ा में 79, अनंतनाग में 76, बांडीपोरा में 49, गांदरबल में 37, कुलगाम में 48, शोपियां में 36, जम्मू में 285, राजौरी में 49, उधमपुर में 36, डोडा में 52, कठुआ में 35, पुंछ में 22, सांबा में 26, किश्तवाड़ में 16, रामबन में 18 और रियासी में नौ मरीजों की मौत हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.