Move to Jagran APP

जम्मू : बूथ स्तर पर चुनावी तैयारियां तेज करेगी भाजपा, 27 जनवरी से शुरू होंगे शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन

संगठन महामंत्री ने पार्टी नेताओं से अपने अपने क्षेत्र के बूथ संबंधी जानकारी भी मांगी। इस दौरान पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी अपने संबोधन में जमीनी सतह पर आयोजित किए जाने वाले ऐसे कार्यक्रमों की अहमियत के बारे में बताया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:33 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:33 AM (IST)
जम्मू : बूथ स्तर पर चुनावी तैयारियां तेज करेगी भाजपा, 27 जनवरी से शुरू होंगे शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन
संगठन की मजबूती के लिए शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन बहुत अहमियत रखते हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर में बूथ स्तर पर चुनावी तैयारियों को तेजी देने के लिए प्रदेश भारतीय जनता पार्टी 27 जनवरी से शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलनों का आयोजन करेगी। इस सम्मेलनों में जमीनी सतह पर विस्तार के साथ चुनाव को लेकर भाजपा की कार्य योजना तैयार होगी।

loksabha election banner

शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलनों के आयोजन की रणनीति सोमवार दोपहर को भाजपा मुख्यालय में हुई उच्च स्तरीय बैठक में बनी। प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पूर्व उपमुख्यमंत्री डा निर्मल सिंह, संगठन महामंत्री अशोक कौल, सांसद जुगल किशोर शर्मा, पूर्व उपमुख्यमंत्री कविन्द्र गुप्ता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा व पार्टी के अन्य कई वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया। शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलनों का आयोजन 27 जनवरी से शुरू हाेकर 11 फरवरी तक जारी रहेगा।

इस माैके पर संबोधित करते हुए रविन्द्र रैना ने कहा कि अपने बलबूते पर जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने के लिए सूक्ष्म स्तर पर प्रबंधन बहुत जरूरी है। ऐसे में शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलनों के माध्यम से बूथ स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं की भी जिम्मेवारी बनती है कि जमीनी सतह पर सभी कार्यक्रम अपने लक्ष्य में कामयाब हों।

वहीं संगठन महामंत्री ने कहा कि संगठन की मजबूती के लिए शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन बहुत अहमियत रखते हैं। कोरोना से उपजे हालात में इन सम्मेलनों को वर्चुयल बैठकों के जरिए भी किया जा सकता है। संगठन महामंत्री ने पार्टी नेताओं से अपने अपने क्षेत्र के बूथ संबंधी जानकारी भी मांगी। इस दौरान पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी अपने संबोधन में जमीनी सतह पर आयोजित किए जाने वाले ऐसे कार्यक्रमों की अहमियत के बारे में बताया।

बैठक में बूथ स्तर पर पार्टी के लिए चंदा जुटाने के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन के बात कार्यक्रमों को कामयाब बनाने के लिए अपनाई जाने वाली रणनीति पर भी विचार विमर्श किया गया। इस दौरान जोर दिया गया कि बूथ स्तर पर छोटे स्तर पर गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों का आयोजन कर इनमें लोगों को शामिल किया जाए। इन कार्यक्रमाें के आयोजन के दौरान कोरोना की रोकथाम संबंधी हिदायताें का भी सख्ती से पालन हो।

भाजपा की इस बैठक में पार्टी नेता शाम लाल शर्मा, शक्ति परिहार, विबोध गुप्ता, डा देवेन्द्र कुमार मन्याल, सुनील सेठी, अभिनव शर्मा, आरएस पठानिया, प्रिया सेठी आदि ने भी हिस्सा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.