Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन ने लिए कुछ अहम फैसले!

श्रीनगर हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने सभी यात्रियों से अपने एयरलाइन आपरेटर से ताजा कोविड 19 टेस्ट रिपोर्ट की मान्यता की अवधि पर जानकारी लेने की सलाह दी है ताकि इसे लेकर जो असमंजस बना रहता है वे दूर हो जाए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 10:40 AM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 10:47 AM (IST)
Jammu Kashmir: कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन ने लिए कुछ अहम फैसले!
यात्रियों के बीच असमंजस न हो, इसी को लेकर यह टवीट किया गया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: कोविड 19 के मरीजों के लिए डयूटी दे रहे डाक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ के कारण उनके परिजनों में संक्रमण न फैले, इसके लिए होटलों में व्यवस्था की गई है। दो होटल फिलहाल डाक्टरों और दो होटल पैरामेडिकल स्टाफ के लिए रखे गए हैं। इसका मकसद यह भी है कि अगर यह स्टाफ कंटेनमेंट जोन का रहने वाला है तो उसे अस्पतालों में जाने में कोई भी दिक्कत न हो। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह डाक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ पर निर्भर करता है कि वे कहां पर रहते हैं।

loksabha election banner

रात का कर्फ्यू अब रात आठ बजे से: जम्मू कश्मीर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने अगले आदेश तक सभी पेड पब्लिक पार्कों को बंद कर दिया है। इसके साथ ही एक अहम फैसले में जम्मू-कश्मीर के सभी जिलों में रात के कर्फ्यू का समय रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक होगा। आपदा प्रबंधन कानून 2005 की धारा 24 के तहत मिले अधिकारों का प्रयोग करते हुए राज्य कार्यकारी समिति ने आदेश जारी कर कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी पेड पब्लिक पार्कों को अगले आदेश तक बंद रखा गया है। पार्कों में लोग नहीं जा सकेंगे।

यात्रा से पहले टेस्ट रिपोर्ट पर लें जानकारी: श्रीनगर हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने सभी यात्रियों से अपने एयरलाइन आपरेटर से ताजा कोविड 19 टेस्ट रिपोर्ट की मान्यता की अवधि पर जानकारी लेने की सलाह दी है ताकि इसे लेकर जो असमंजस बना रहता है, वे दूर हो जाए। श्रीनगर एयरपोर्ट के अधिकारिक टवीटर हैंडलर पर लिखा गया है कि सभी यात्रियों को यह सलाह दी जा रही है कि वे यात्रा करने से पहले अपनी कोविड 19 टेस्ट रिपोर्ट की जरूरतों और इसकी मान्यता की अवधि को लेकर अपने उयरलाइन आपरेटर से जानकारी हासिल कर लें। अक्सर इसे लेकर यात्रियों और हवाई अड्डे पर तैनात कर्मचारियों के बीच भी विवाद बन जाता है। यात्रियों के बीच असमंजस न हो, इसी को लेकर यह ट्वीट किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.